अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

115 गणना एजेंट नियुक्त कर सकेंगे प्रत्याशी

ढाई हजार कर्मचारी, अधिकारी करेंगे वोटों की गिनती

* लोकसभा चुनाव की काउंटिंग
* लोकशाही भवन परिसर में तैयारियां
* सुरक्षा प्रबंध भी जोरदार
अमरावती/ दि. 25- 9 दिनों बाद होने जा रही लोकसभा चुनाव की मतगणना हेतु चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है. मतगणना स्थल लोकशाही भवन परिसर में बैरिकेटिंग, मेजे, कुर्सियां लगाई जा रही है. पास ही स्ट्रांग रूम की त्रिस्तरीय सुरक्षा के साथ मतगणना का भी सुरक्षा बंदोबस्त भली प्रकार किया जा रहा है. 4 जून को सबेरे 7 बजे से शुुरू होनेवाली प्रक्रिया के लिए जिले के चुनाव उपजिलाधिकारी शिवाजी शिंदे ने बताया कि उम्मीदवार 115 काउंटिंग प्रतिनिधि नियुक्त कर सकते हैं. यह प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच रही है.
* 18 से 20 राउंड लगेंगे
शिवाजी शिंदे ने बताया कि मतगणना के लिए 18 टेबल प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं. उम्मीदवार प्रत्येक टेबल पर एक गणना प्रतिनिधि नियुक्त कर सकता है. इस प्रकार 108 और पोस्टल बैलेट के 6 टेेबल के लिए 6 एवं ईटीपीबीएस टेबल के लिए एक ऐसे 115 प्रतिनिधि नियुक्त कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि काउंटिंग को 18 से 20 फेरियां लगनेवाली है.
* प्रशासन की तैयारी, 108 पर्यवेक्षक
प्रशासन ने प्रत्येक टेबल पर काउंटिंग सुपर वायजर और इतने ही काउंटिंग असिस्टंट तथा 108 ही मायक्रो ऑब्जवर नियुक्त किए है. मेलघाट जैसे 354 सर्वाधिक बूथ वाले विधानसभा क्षेत्र में 20 राउंड तक काउंटिंग चल सकती है. शिवाजीराव शिंदे ने बताया कि विविध टीम तैयार की गई है. इवीएम लानेवाले, मशीन सिलिंग करनेवाले, कम्प्यूटर पथक ऐसे लगभग 2 हजार कर्मचारियों का स्टॉफ पूरे दिन तैनात रहेगा.

Related Articles

Back to top button