अमरावती

कुश्ती खिलाडियों के समर्थन में कैंडल मार्च

आसेगांव में राष्ट्रवादी महिला आघाडी का आयोजन

आसेगांवपूर्णा/ दि. 16- भारतीय कुश्तीगीर परिषद के अध्यक्ष ब्रीजभूषण सिंग के विरोध में विगत अनेक दिनों से कुश्ती खिलाडियों का आंदोलन शुरू है. इस आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रवादी कांग्रेस महिला आघाडी तहसील के चांदुर बाजार की ओर से आसेगांव पूर्णा में कैंडल मार्च निकाला गया.
आंतरराष्ट्रीय क्रीडा स्पर्धा में अनेक पदक प्राप्त कर देश की शान बढानेवाले कुश्ती खिलाडी का लैगिंग शोषण व अत्याचार करनेवाले भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर कार्रवाई की जाए. इस मांग के लिए कुश्ती खिलाडियों का दिल्ली में जंतरमंतर मैदान पर आंदोलन शुरू है. महिला कुश्ती खिलाडी पर अन्याय अत्याचार, भारतीय संविधान ने उन्हें दी गई प्रतिष्ठा में उनके जीने के अधिकारों को कुचल दिया है. पर अपनी भारतीय संस्कृति पर यह कलंक भी है.
आंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में जोरदार कामगिरी कर भारत की रत्न कहलानेवाली महिला खिलाडी पर हुआ अत्याचार यह बात अत्यंत गंभीर और चिंताजनक है. पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित खिलाडियों को पुलिस ने की धक्का मुक्की का राष्ट्रवादी महिला आघाडी ने निषेध किया. अन्याय अत्याचार के विरोध में संघर्ष कर महिला कुश्ती खिलाडी के साथ खडे रहना यह अपना कर्तव्य है, ऐसा मत आशा गोटे ने व्यक्त किया. उसी प्रकार निकाला गया कैंडल मार्च को सफल सामाजिक अभियान द्बारा समर्थन दिया गया था. आसेगांव पूर्णा में 13 जून को रात 7 बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस महिला आघाडी तहसील प्रमुख आशा गोटे के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया. इस अवसर पर सुगरा अजीत, शिल्पा गवई, इंदू इंगले, शुुभांगी वाटाणे, सविता पाटील, सारिका बर्वे सहित परिसर की महिला उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button