अमरावतीमहाराष्ट्र

बुलडाणा अर्बन पतसंस्था की ओर से पूंजीदार व कर्जदार का बीमा

मृतक के वारिस को बीमा धनादेश का वितरण

चांदूर रेल्वे/दि.16– बुलडाणा अर्बन संस्था ने हाल ही में बीमा चेक वितरित कर सामाजिक प्रतिबद्धता का परिचय दिया. समाज के विविध उपेक्षित समूह के आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक कार्य के तत्पर रहने वाली बुलडाणा अर्बन संस्था की ओर से मृतक कर्जदार सदस्य की वारिसदार हर्षा प्रफुल्ल चौकडे को 9 मार्च को दुर्घटना बीमा चेक प्रदान किया.
चांदूर रेलवे बुलडाणा शहरी शाखा के ऋणदाता प्रफुल्ल नारायण चौकड़े ने शाखा से सोना गिरवी रख 89 हजार रुपये का ऋण लिया था. इस बीच, प्रफुल्ल नारायण चौकड़े की 2 सितंबर 2023 को अपने खेत में मोटर पंप चालू करते समय करंट लगने और कुएं में गिरने से आकस्मिक मृत्यु हो गई थी. उक्त मृत ऋणकर्ता का बुलडाणा की ओर से ऋणी सदस्य और जमाकर्ता सदस्य दुर्घटना ऋण द्वारा बीमा किया गया था. शहरी संस्था की चांदूर रेलवे शाखा के शाखा प्रबंधक प्रशांत देशमुख ने परिवार से मुलाकात की और उन्हें संगठन की दुर्घटना बीमा योजना के बारे में जानकारी दी और संगठन के अमरावती विभाग के विभागीय प्रबंधक नितिन काले के मार्गदर्शन में शाखा ने योजना तैयार की. आवश्यक दस्तावेज और दुर्घटना बीमा प्रस्ताव मुख्यालय को सौंप दिया. शाखा कार्यालय में एक छोटे से कार्यक्रम में नितिन काले द्वारा 96 हजार 213 रुपये का दुर्घटना बीमा चेक वितरित किया गया. इस समय शाखा प्रबंधक प्रशांत देशमुख, शाखा कर्मचारी महेश देशपांडे, अनिकेत अंबाडकर, रूपाली देशमुख, धनंजय शिबंरे, दीपक वानखड़े, सोमनाथ काटकर के साथ ही अल्प बचत प्रतिनिधि प्रवीण शर्मा, अमित बेले और बड़ी संख्या में ग्राहक सदस्य उपस्थित थे.
किसान परिवारों को लाखों की सहायता
ेकृषि कार्य के लिए साहूकार या बैंक द्वारा दिया गया सोना गिरवी ऋण किसान को देना पडता है. जिस समय मेरे पति प्रफुल्ल चौकड़े ने यह लोन लिया था, हमें नहीं पता था कि बैंक ने मेरे पति का बीमा निकाल लिया है. लेकिन उक्त दुर्घटना के बाद, बैंक ने मुझे सूचित किया और आवश्यक दस्तावेजों की मांग की और उन्होंने मुझे दुर्घटना बीमा का 96213 रुपए का चेक दिया. पति की मृत्य के बाद मेरे लिए यह मदद अनमोल है. दुख और संकट की घडी में कोई किसी का नहीं होता. ऐसे में बुलढाणा अर्बन बैंक ने आगे बढकर मुझे हिम्मत दी. मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती.
– हर्षा चौकडे

Related Articles

Back to top button