अमरावतीमहाराष्ट्र

पेंढारी मित्र परिवार द्वारा कैप्टन दिलीप ठाकरे का सम्मान

गणतंत्र दिवस के अवसर पर

अमरावती/दि.27– भारतीय रक्षा सेवा में उज्ज्वल और गौरवपूर्ण कर्तव्य निभाने वाले अमरावती के कैप्टन दिलीपजी ठाकरे को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय अवसर पर बधाई। अभिनंदन पेंढारी महाराष्ट्र सचिव, कांग्रेस सेवादल 26 जनवरी को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पुरूषोत्तम मुंधड़ा ने की और मुख्य अतिथि दीपक हुंडीकर, प्रोफेसर शिवकुमार बेस, रावसाहेब हाडोले, आशाताई अघम थे अभिनंदन पेंढारी ने अपने प्रास्ताविक मे कहा की कैप्टन ठाकरे ने देश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ विदेशों में भी अपनी सेवाएँ प्रदान की हैं. देश की रक्षा के लिए उनकी वीरता और सीमा पर मुठभेड़ के लिए उनकी अतुलनीय वीरता के लिए उन्हें 22 पदक प्राप्त हुए हैं.

अभिनंदन पेंढारी ने सीमा पर मुठभेड़ के लिए कैप्टन दिलीपजी ठाकरे को उनकी अतुलनीय वीरता के लिए शॉल, श्रीफल, पुलमाला, प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर महाराष्ट्र पुलिस बल के श्री जावेद अहमद को पतंगबाजी में अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज कराने परअभिनंदन पेंढारी तथा संजय बुरगे ने सम्मानित किया रक्षा सेवाओं में उनके प्रदर्शन पर व्यापक प्रकाश डालकर उनके साहसिक प्रदर्शन परिवर्तनों से सभी को अवगत कराया गया.
दीपक हुंडीकर ने अपने परिवार की परवाह किए बिना देश की रक्षा की. दिलीप ठाकरे जैसे रक्षा सैनिक हमारे देश की रक्षा करते हैं और राष्ट्रीय हित के लिए काम करते हैं. इस अवसर पर शिवकुमार बेस, विनोद गुडदे, रुबीना परवीन , आशा अघम, ओम चाडक ने कहा कि उन्हें हमेशा सलाम किया जाना चाहिए.
माननीय श्री ठाकरे ने रक्षा सेवा की कई घटनाओं का वर्णन करके दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और रोमांचक घटनाओं का वर्णन करके सभी के प्रति देशभक्ति की भावना पैदा की. देशभक्ति के गीत गाए और भारत माता के जयकारे के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ. सर्वश्री महेंद देशमुख, अजय कोलपकर अजय गधे, अंजली उघडे , किशोर देशमुख, किरण साऊरकर सोमेश्वर गौड़,विनोद गुडदे,राधेश्याम यादव, संजय जैन, संजय बुरगे , रघुनाथ निमगावकर, गणेश भोरे, ओमप्रकाश चांडक, सुरेश धावड़े, अनिला काजी, नंदा सोनुने, उषा वेलणकर, अनुषी गगलानी, अपर्णा मुकेश्वर,रुबीना परवीन, दीपक हुंडीकर,सुरेश तायडे, धनंजय चतारे, संजय देशमुख व अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button