अमरावती

महामार्ग पर सायकल चालक को कार ने मारी टक्कर

विद्यार्थी गंभीर घायल, गतिरोधक बनाने की सरपंच ने की मांग

मोझरी/ दि.22 – गुरुदेव नगर से ट्युशन क्लास निपटाकर मोझरी घर जाते समय रास्ता पार करते वक्त नागपुर से अमरावती की ओर जा रही कार क्रमांक एमएच 49/बीबी- 9138 ने साइकिल सवार को जोरदार टक्कर मारी. जिसके चलते विद्यार्थी गंभीर रुप से घायल हो गया. यह दुर्घटना कल 21 जुलाई की सुबह 9 बजे मोझरी स्थित बस स्टैंड के सामने घटी.
अथर्व किशोर गावंडे (16, मोझरी) यह सडक दुर्घटना में गंभीर रुप से घायल हुए विद्यार्थी का नाम है. महामार्ग पर लगातार सडक दुर्घटनाएं बढती जा रही है. मोझरी बस स्टैंड के सामने मोडदार रास्ता खतरनाक है. एक ही वक्त में 3-4 मार्ग पर तेज गति से दौडने वाले वाहन और ऐसे में महामंडल की बस स्टैंड पर आने वाली बस में यात्रियों को अपनी जान हथेली पर रखकर यात्रा करना पडता है. इस मार्ग पर स्कूल के विद्यार्थियों समेत नागरिकों की आवागमन के लिए भीड लगी रहती है. महामार्ग देखभाल व मरम्मत के लिए जिम्मेदार रहने वाली कंपनी व्दारा गांव के समीप हर महामार्ग पर गतिरोधक लगाना जरुरी रहता है. परंतु यहां गतिरोधक लगाने की बार बार मांग करने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता, ऐसा आरोप नागरिकों ने लगाया है. इस वजह से लोगों को बेवजह अपनी जान खतरे में डालना पडता है. गंभीर रुप से घायल हुए विद्यार्थी अथर्व को अमरावती जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

ग्रामपंचायत ने जारी किया पत्र
सडक दुर्घटना में विद्यार्थी के घायल होने के कारण गतिरोधक का मामला फिर से जोर पकडने लगा. इसके लिए गुरुदेव नगर व मोझरी के दोनों सरपंचों ने तत्काल गतिरोधक बनाने की मांग की. उस दृष्टि से ग्रामपंचायत व्दारा महामार्ग मरम्मत के लिए जिम्मेदार कंपनी के लिए एक पत्र भी जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button