अमरावतीमहाराष्ट्र

समृद्धि पर कार पलटी, बुजुर्ग साध्वी की मौत

यवतमाल निवासी साध्वी नागपुर से पुणे जा रही थी

अमरावती/दि.07– वर्धा-पुलगांव के बीच समृद्धि महामार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर पलटी खा गई. इस हादसे में कार में सवार बुजुर्ग साध्वी की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 4 अन्य साध्वियां गंभीर रुप से घायल हुई. यह हादसा समृद्धि एक्सप्रेस वे के चैनल क्रमांक-80 के पास मंगलवार की दोपहर घटित हुआ.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नागपुर स्थित मानव उत्थान सेवा समिति की साध्वी निरजाबाई (27), साध्वी सुनाक्षीबाई (58), साध्वी तनीशाबाई (70) व साध्वी चेनाबाई (42) सहित कुल पांच लोग नागपुर से कार क्रमांक एमएच-40/टीसी-106 से पुणे की ओर जा रहे थे. तभी यह कार चैनल क्रमांक-80 के पास हादसे का शिकार हो गई और इस हादसे में सुमन रघुनाथ राजुरकर (76, यवतमाल) की मौत हो गई. वहीं वाहन में सवार अन्य 4 साध्वियां घायल हो गई. जिन्हें धामणगांव के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पश्चात इलाज हेतु यवतमाल के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया.

* तय से अधिक रफ्तार के चलते हुआ हादसा
समृद्धि महामार्ग पर अब तक हुए ज्यादातर हादसे रात के वक्त या तडके के समय हुए है. इस समय ज्यादातर वाहन चालकों को नींद की झपकी आती है. साथ ही कई वाहन चालक निर्धारित गतिसीमा से अधिक रफ्तार के साथ वाहन चलाते है. जिसकी वजह से सडक हादसे घटित होते है. कई बार यह तथ्य भी सामने आया है कि, कई वाहन तेज रफ्तार के लिए योग्य नहीं रहते. लेकिन इसके बावजूद भी समृद्धि महामार्ग पर फर्राटा भरते है, जिसकी वजह से हादसे घटित होते है.

Related Articles

Back to top button