अमरावती

500 फिट गहरी खाई में गिरी कार को निकाला गया बाहर

चिखलदरा मार्ग पर हुआ था हादसा, 4 लोगों की गई थी जान

चिखलदरा/दि.06– तेलगांणा से घुमने-फिरने हेतु चिखलदरा आए पर्यटकों की कार कुछ दिन पहले पहले पहाडी रास्तें पर अनियंत्रित होकर 500 फिट गहरी खाई में जा गिरी थी. जिसमें सवार रहने वाले 4 बैंक कर्मियों की मौत हो गई थी. पश्चात इस कार को तीन दिन के अथक प्रयासों के बाद खाई से बाहर निकाला गया.

बता दें कि, पर्यटन का आनंद लेते हेतु तेलंगणा राज्य के आदिलाबाद स्थित तेलंगणा ग्रामीण बैंक के कर्मचारी करीब 15 दिन पहले चिखलदरा क्षेत्र में घुमने-फिरने हेतु आए थे और चिखलदरा के पास स्थित मडकी घाट से होकर गुजरते समय इन पर्यटकों की कार घने कोहरे की वजह से 500 फिट गहरी खाई में जा गिरी थी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं अन्य 4 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे. हादसे की जानकारी मिलते ही चिखलदरा पुलिस तथा वन विभाग ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए 500 फिट गहरी खाई में गिरकर घायल हुए चारों लोगों को तुरंत इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया. जिसके बाद खाई में गिरी कार को बाहर निकालने का नियोजन किया गया.

चूंकि चिखलदरा परिसर से लगकर ही मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प व वन विभाग का जंगल है और एक निश्चित समय के बाद इस जंगल में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाता है. ऐसे में मडकी घाट की खाई में गिरी कार को बाहर निकालने के लिए लगने वाले समय को देखते हुए दो दिन तक निश्चित दूरी तक इस वाहन को उपर खींचा गया और तीसरे दिन किए गए प्रयासों के चलते पूरी तरह से बाहर निकाल लिया गया. इस समय यह वाहन पूरी तरह से चकनाचूर स्थिति में दिखाई दिया.

Related Articles

Back to top button