अमरावती

प्रधानमंत्री से अधिक अहमियत रखते हैं सीए के हस्ताक्षर

अमरावती/दि. 30- 1 जुलाई को कई मायनो में महत्वपूर्ण कहा जा सकता है. यह भारतवर्ष में सीए अर्थात सनदी लेखापाल या चार्टर्ड अकाउंटंट दिवस और विश्वभर में डॉक्टर्स डे भी रहता है. दोनों ही आज के दौर में महत्वपूर्ण घटक बने हैं. सनदी लेखापाल जहां किसी भी संस्थान, कंपनी की वित्तीय सेहत ठीक रखते हैं, उचित सलाह देते हैं, सरकार के टैक्स कलेक्शन में महत्वपूर्ण योगदान कराते आए हैं. तभी तो एक बार स्वयं नरेंद्र मोदी ने कहा था कि प्रधानमंत्री से अधिक मूल्यवान सनदी लेखापाल के हस्ताक्षर रहते हैं. अंबानगरी में सीए भवन रहने के साथ यहां सीए फेकल्टी ने उल्लेखनीय प्रगति की है. सैकडों, हजारों विद्यार्थी सीए की पढाई कर देश-दुनिया में नाम कमा रहे हैं. अमरावती के कुछ सीए प्रैक्टिशनर्स से अमरावती मंडल ने सीए डे की पूर्व संध्या पर बात की.


* वित्तीय विकास में महत्वपूर्ण भूमिका
आज, हम एक महत्वपूर्ण अवसर मना रहे हैं – 75वां सीए दिवस यह दुनिया भर के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के अमूल्य योगदान को सम्मान देने और उनकी सराहना करने का दिन है. ये पेशेवर व्यवसायों और संगठनों के वित्तीय परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.
चार्टर्ड अकाउंटेंट वित्तीय अखंडता के संरक्षक हैं, जो वित्तीय रिपोर्टिंग में पारदर्शिता, सटीकता और अनुपालन सुनिश्चित करते हैं। वे ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय सलाह और जोखिम प्रबंधन जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करते हैं, जिससे व्यवसायों को बढ़ने और सूचित निर्णय लेने में सक्षम बनाया जाता है. सभी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और उनके रैंक में शामिल होने के इच्छुक लोगों को सीए दिवस की शुभकामनाएं.
– सीए साकेत मेहता

* समृद्ध भविष्य हेतु योगदान
सीए के प्रयासों और विशेषज्ञता के कारण उत्कृष्ट वित्तीय प्रबंधन संभव है. आपका वित्तीय प्रबंधन आपको उन्नति पर ले जाता है. अत: सीए का प्रयास प्रशंसनीय है. आर्थिक विकास को गति देने और वित्तीय पारदर्शीता सुनिश्चित करने में सीए की भूमिका अहम है. व्यवसायों को सुचारु करते है और समृद्ध भविष्य हेतु योगदान भी करते हैं. सीए दिवस की पूर्व संध्या पर सभी को शुभकामनाएं.
– सीएम मनीष रमणीकलाल मेहता


* हर किसी को रहना है अपडेट
यह दौर ऐसा है कि हर किसी को अपडेट रहना होगा. सीए हो या व्यापारी, उद्यमी. दुनिया तेजी से बदल रही है. अद्यतन उपकरणों ने कई काम सरल कर दिए है तो कई मामलो में काम बढ गया है. सरकार को भी बार-बार नियम कायदे बदलने पडते हैं. सीए डे पर सभी साथियों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों को भी यही संदेश है कि बहुत महत्वपूर्ण विभाग है. इसलिए मेहनत और एकाग्रता से काम ले.
– सीए आशीष अग्रवाल,
अग्रवाल शर्मा एण्ड असोसिएट्स

 

Related Articles

Back to top button