अमरावतीमहाराष्ट्र

6.75 लाख के अपहार में इंजीनियर पर केस

कोर्ट के आदेश पर अन्य तीन भी नामजद

अमरावती/ दि. 26– जलसंकट दूर करने ग्रामीण जलापूर्ति योजना में 6.75 लाख रूपए के अपहार को सीधे कोर्ट ने ही मुहर लगा दी है. न्यायालय के आदेश पर शिरजगांव कसबा पुलिस ने 24 अप्रैल की दोपहर 2 शाखा अभियंता, सरपंच और ग्राम सेवक के विरूध्द फ्रॉड का केस दर्ज किया. कुर्‍हा देशमुख में 31 दिसंबर 2018 में आर्थिक अपहार हुआ था.
पुलिस ने ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के उप कार्यकारी अभियंता जीतेंद्र गजबे की शिकायत दर्ज की है. उस आधार पर अचलपुर के शाखा अभियंता विजय झटाले, दीपक डोंगरे, कुर्‍हा देशमुख की सरपंच सविता कडू, ग्राम सेवक एस एम भांडे के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. 2018 में गांव में पानी का संकट पैदा हो गया था. जिससे ग्राम पंचायत अंतर्गत 15 लाख रूपए खर्च कर अस्थायी जलापूर्ति योजना क्रियान्वित की गई. उसमें भ्रष्टाचार की शिकायत हुई है. जिला परिषद ने जांच समिति गठित की थी. समिति ने भी अपने अहवाल में अपहार का निष्कर्ष निकाला था.

* नागपुर खंडपीठ में याचिका
इस मामले में बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में 2023 में याचिका दायर की गई. न्यायालय ने गत 19 मार्च 2024 को आदेश दिया. भ्रष्टाचार से संबंधित अभियंता और अन्य पर अपराध दर्ज करने का आदेश जिला परिषद ग्रामीण जलापूर्ति विभाग को दिया. उप कार्यकारी अभियंता की शिकायत पर पुलिस ने चारों को नामजद किया है.

Related Articles

Back to top button