अमरावतीमुख्य समाचार

धामणगांव की महिला वकील पर वर्धा में हमले का मामला

अदालत का कामकाज ठप्प : वकीलों ने किया धरना आंदोलन

* फास्ट ट्रैक अदालत में मुकदमा चलाकर आरोपी को कडी सजा की मांग
अमरावती/ दि.26- धामणगांव रेलवे की वकील संघ सदस्य एड.योगिता मुन पर वर्धा के न्यायालय में जानलेवा हमला किया गया था. इस मामले में अमरावती वकील संघ ने एक बैठक लेकर एक दिवसीय हडताल की घोषणा की. आज अदालात का कामकाज पूरी तरह से ठप्प रहा. सभी वकीलों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना आंदोलन कर घटना का निषेध व्यक्त किया और यह मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलाकर संबंधित आरोपी को कडी सजा देने की मांग की गई.
अमरावती जिला वकील संघ के अनुसार धामणगांव रेलवे वकील संघ की सदस्य एड.योगिता मुन पर 22 मार्च के दिन वर्धा के न्यायालय में जानलेवा हमला किया. इस हमले में एड.योगिता मुन गंभीर रुप से घायल हो गई है. उनपर हुए हमले के निषेध में अमरावती जिला वकील संघ व्दारा कल 25 मार्च को एक विशेष सभा आयोजित की गई. इस बैठक में एड.योगिता मुन पर हुए हमले का निषेध व्यक्त किया गया. इस निषेध में आज 26 मार्च को अमरावती जिला वकील संघ के सभी सदस्य ने अदालत का कामकाज पूरी तरह से बंद रखा.
वकील संघ की मांग के अनुसार उन्होंने कहा है कि, एड.योगिता मुन पर किये गए हमले के मुकदमे को फास्ट ट्रैक अदालत में चलाया जाए और आरोपी को कानूनन कडी सजा दी जाए, इस मांग के अलावा भविष्य में वकीलों के जान को किसी तरह का खतरा न हो, इसे देखते हुए वकीलों की सुरक्षा के लिए लिगल प्रैक्टीशनर प्रोटेक्शन एक्ट तत्काल लागू कर उसपर अमल किया जाए, ऐसी मांग की गई. इस आंदोलन में वकील संघ के सभी सदस्य शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button