अमरावती

आंधी में मंगल कार्यालय का छत उडकर बाराती घायल होने का मामला

दर्यापुर के मंगल कार्यालय मालिक पर अपराध दर्ज

* सोलंके परिवार ने दी शिकायत, लापरवाही का आरोप
दर्यापुर/ दि.10 – विवाह समारोह के दौरान चक्रावाती हवा के साथ आये तुफान से क्षतिग्रस्त हुए वैभव मंगल कार्यालय के संचालक राजू खंडेलवाल के खिलाफ करीब एक सप्ताह के बाद 8 जून को दर्यापुर पुलिस ने अपराध दर्ज किया. घटना के वक्त जिस परिवार का विवाह समारोह था, उस सोलंके परिवार ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
बीते 1 जून को मूर्तिजापुर रोड स्थित वैभव मंगल कार्यालय में दो विवाह समारोह आयोजित किये गए थे. शिकायतकर्ता दर्यापुर निवासी माला माणिकराव सोलंके की बेटी का विवाह भी इसी मंगल कार्यालय में रखा गया था. शादी के एक दिन लगभग 3 बजे तेज चक्रावाती हवा के साथ बारिश हुई. चक्रावाती तुफान में इस मंगल कार्यालय की छत उडने के साथ ईमारत का कुछ हिस्सा ढह गया. घटीया किस्म के निर्माण कार्य की वजह से यह हादसा हुआ. ईमारत का टीन शेड हवा में उडकर खेत में जा गिरा. इस दुर्घटना में सोलंके परिवार के समारोह में शामिल होने आये 50 से अधिक सदस्य घायल हो गए थे. इस घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई. इसके बाद प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से जिलाधिकारी को ज्ञापन सोैंपकर परिजनों को न्याय देने की मांग की गई है.
शिकायतकर्ता ने दी शिकायत में कहा है कि, मंगल कार्यालय नहीं बल्कि वह एक वेअर हाउस है. यहां यह भी पाया गया है कि, मंगल कार्यालय में दी जाने वाली सुविधाएं आरोपी ने उपलब्ध नहीं करायी. उस समय दी गई शादी की रसीद पर वैभव एजेंसी का नाम लिखा था. उसी रसीद पर वैभव मंगल कार्यालय नाम लिख दिया गया. विवाह समारोह के समय आरोपी की लापरवाही के चलते बडा हादसा हुआ है, इससे रिश्तेदारों को नुकसान के साथ काफी परेशानी हुई है. इस वजह से आरोपी के खिलाफ दफा 420 के तहत अपराध दर्ज किया जाए, ऐसी मांग शिकायतकर्ता ने की. मौखिक शिकायत के आधार पर दर्यापुर पुलिस ने आरोपी राजू खंडेलवाल के खिलाफ दफा 336, 337 के तहत अपराध दर्ज कर पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button