अमरावतीमहाराष्ट्र

वरुड व तिवसा में एटीएम फोडने का मामला अब तक ‘अनडिटेक्ट’

एलसीबी का पथक पहुंचा मध्यप्रदेश, अब तक नहीं मिला चोरों का कोई सुराग

* दोनों घटनाओं में चुराई गई थी 41 लाख 48 हजार रुपए की नगद रकम
अमरावती /दि.20– विगत दिनों तिवसा और वरुड में दो एटीएम को गैस कटर से फोडकर करीब 41 लाख 48 हजार रुपए की नगद रकम चुरा लेने वाले चोरों का अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है. हालांकि इस दोनों मामलों की जांच पडताल हेतु ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा का दल मध्यप्रदेश तक जाकर आया है. लेकिन घटना के 10 दिन बात भी दोनों मामले अनडिटेक्ट यानि अनसुलझे ही पडे है.

बता दें कि, विगत 9 जनवरी की दरम्यानी रात 12.40 से 2.04 बजे के बीच करीबन 65 किमी की दूरी पर स्थित 2 एटीएम मशीनों में चोरों ने सेंध लगाई तथा दोनों ही स्थानों पर चोरी के लिए एकसमान पद्धति का प्रयोग किया गया. जिसके चलते यह अनुमान लगाया गया कि, संभवत: दोनों चोरियों के किसी एक ही गिरोह द्वारा अंजाम दिया गया. ऐसे में दोनों घटनाओं को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण अपराध शाखा के 6 पथक गठित किये गये. जिसमें से एक पथक अब भी मध्य प्रदेश में डेरा जमाये बैठा है.

ज्ञात रहे कि, पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी फुटेज में एक सफेद रंग की संदेहित कार दिखाई दी थी. जिसके चलते दोनों शहरों के बाहर जाने वाले रास्तों के टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की सुक्ष्म रुप से जांच की जा रही है. परंतु 80 से 90 फीसद कारे सफेद रंग की ही होती है. ऐसे मेें चोरों की कार को चिन्हित करने पुलिस के लिए काफी बडी चुनौती है. वहीं एलसीबी द्वारा अब तक की गई जांच में चोरों का डाईरेक्शन मध्यप्रदेश की ओर दिखाई दिया. जिसके चलते पुलिस ने मध्यप्रदेश के कुछ विशिष्ट इलाकों को अपने राडार पर लिया है. लेकिन पुलिस के हाथ अब तक एटीएम चोरों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पाये है.

* गत वर्ष जरुड में फूटा था एटीएम
– 16.45 लाख की हुई थी चोरी, 2 लोग पकडे गये थे
उल्लेखनीय है कि, गत वर्ष 12 मई 2023 को तडके वरुड तहसील के जरुड स्थित एसबीआई के एटीएम को गैस कटर की सहायता से काटकर एटीएम के भीतर रखी 16 लाख 45 हजार रुपयों की नगद रकम चुरा ली गई थी. चोरों को एटीएम में आकर रकम चुराने मेें केवल 8 मिनट का समय लगा था. हालांकि एटीएम फोडकर साढे 16 लाख रुपए चुरा लेने वाले गिरोह के दो लोगों को हरियाणा व मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया है.

* वरुड एवं तिवसा में हुई घटना को लेकर मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हमें चोरों का डायरेक्शन मध्यप्रदेश की ओर दिखाई दिया है. ऐसे में एलसीबी का एक दल फिलहाल मध्यप्रदेश में ही डेरा डालते हुए है. इसके अलावा सीसीटीवी फूटेज की सुक्ष्मता से जांच करते हुए अन्य क्षेत्रों पर भी नजर रखी जा रही है.
– किरण वानखडे,
पुलिस निरीक्षक,
स्थानीय अपराध शाखा.

Related Articles

Back to top button