अमरावती

जिप के तबादलों का मामला अब आयुक्त के पास

322 में से 50 कर्मचारियों ने दर्ज कराई शिकायतें

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३ – हाल ही में जिला परिषद के 322 कर्मचारियों के तबादलें हुए हैं. जिसमें से 50 कर्मचारियों ने अपना तबादला योग्य स्थान पर नहीं होने को लेकर शिकायत दर्ज कराई हैं. इन शिकायतों की जांच पडताल करने के बाद जल्द ही इसकी रिपोर्ट विभागीय आयुक्त के पास भेजी जाएगी. पश्चात आयुक्त स्तर पर अगली कार्रवाई की जाएगी, ऐसी जानकारी जिला परिषद प्रशासन व्दारा दी गई हैं.
बता दें कि विगत 26 से 28 जुलाई के दौरान जिला परिषद के तृतिय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया. राज्य सरकार व्दारा तय की गई 15 फीसदी मर्यादा के अधिन रहकर इसके तहत पहले ही दिन 39, दूसरे दिन 158 तथा तीसरे दिन 116 कर्मचारियों के तबादलें हुए हैैं. इसमें 9 तबादलें आपसी सहमति से किये जाने की वजह 18 लोगों के काम का स्वरुप बदल गया हैं. यानी आपसी सहमति से कुल 18 लोगों के तबादलें हुए हैं. साथ ही 3 दिनों के दौरान कुल 322 कर्मचारियों के तबादलें किये गए हैं. जिनमें आरोग्य विभाग के 23, सामान्य प्रशासन के 9, शिक्षा विभाग के 8, पंचायत विभाग के 6, पशुसंवर्धन विभाग के 2 तथा निर्माण एवं महिला व बालकल्याण विभाग के 1-1 ऐसे कुल 50 कर्मचारियों ने अपना तबादला योग्य स्थान पर नहीं होने की शिकायत की हैं.
हालांकि तबादलें की पूरी प्रक्रिया समुपदेशन के जरिये की गई हैैं और खुद जिप सीईओ अविशांत पंडा तथा उपमुख्य कार्यपालन अधिकारी तुकाराम टेकाडे इस पूरी प्रक्रिया पर नजर रखे हुए है. इसके बावजूद जिन लोगों ने खुद पर अन्याय होने की शिकायत की है, उनके दस्तावेजों की जांच की जाएगी और सभी प्रस्तावों को विभागीय आयुक्त के पास भेजा जाएगा. जिसके बाद आयुक्त के स्तर से ही अगला निर्णय लिया जाएगा.

तबादला प्रक्रिया के दौरान यदि कोई निर्णय लेने में प्रशासन से कोई चुक हो गई है तो उसे दुरुस्त किया जा सकता है. किंतु यह संशोधन आयुक्त के स्तर पर ही किया जाता है. ऐसे में शिकायत निवारण समिति के पास मिली सभी शिकायतों की पडताल करते हुए जल्द ही इसकी रिपोर्ट विभागीय आयुक्त के पास भेजी जाएगी. जिसके बाद आयुक्त के स्तर से अंतिम फैसला लिया जाएगा.
– तुकाराम टेकाडे,
उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिप अमरावती

Related Articles

Back to top button