अमरावती

नयन लुनिया के अपहरण का मामला

दो साल बाद गिरफ्तार हुआ शेख वसीम

* राजापेठ पुलिस की कार्रवाई, 15 तक पुलिस कस्टडी
अमरावती/ दि. 14- शहर समेत पूरे राज्यभर में खलबली मचाने वाले शारदा नगर निवासी मासूम नयन लुनिया के अपहरण के मामले में पिछले 2 सालों से पुलिस की आँख में धुल झोंककर फरार रहने वाले आरोपी शेख वसीम शेख रसिद को राजापेठ पुलिस ने नगर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. आरोपी शेख वसीम को अदालत ने 15 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस मामले में पहले ही पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. वे जेल की सलाखों के पीछे है.
जानकारी के अनुसार विगत 17 फरवरी 2021 को शारदा नगर में रहने वाले 4 वर्षीय नयन लुनिया का अपहरण किया गया था. कुछ ही घंटों में पुलिस ने तेजी से तहकीकात करते हुए नयन को अपने कब्जे में ले लिया और 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. इस मामले में शामिल दो महिला आरोपियों को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है. मुख्य आरोपी शेख इसराल उर्फ टकलू, अज्जू उर्फ शेख अय्याज गुजरात भाग गए थे. मगर दोनों को 30 लाख रुपए की फिरौती के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन आरोपी शेख वसीम पुलिस की आँखों में धुल झोंकते हुए फरारी कांट रहा था.
पुलिस के डर के मारे शेख वसीम शेख रसिद मोबाइल का उपयोग ही नहीं कर रहा था. जिसके कारण उसकी तलाश करने में पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा था. शेख वसीम शेख रसिद ससुर के यहां नगर में आकर मां से मिलने जा रहा है, ऐसी गुप्त जानकारी पुलिस को मिली. इसके बाद शेख वसीम को गिरफ्तार करने के लिए राजापेठ पुलिस का दल नगर रवाना हुआ. आरोपी शेख वसीम ने नयन लुनिया के अपहरण के दौरान दोनों महिलाओं व आरोपियों को वेलकम पाँईंट तक पहुंचाने में सहयोग किया था. पुलिस ने शेख वसीम को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया. अदालत ने उसे दो दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.

दो साल से फरारी कांट रहा था
नयन लुनिया के अपहरण के मामले में आरोपी शेख वसीम पिछले दो सालों से पुलिस की आँख में धुल झोंककर फरारी कांट रहा था. शातिर बदमाश पुलिस से बचने के लिए मोबाइल का भी उपयोग नहीं कर रहा था. इस दौरान गुप्त जानकारी मिलते ही हमारे दल ने नगर पहुंचकर आरोपी शेख वसीम को गिरफ्तार कर लिया है. उससे अपहरण के मामले में कडी पूछताछ की जा रही है.
-मनीष ठाकरे, थानेदार राजापेठ

Related Articles

Back to top button