अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नायब तहसीलदार अडसूले के घर हुई लूट का मामला

सातवां आरोपी दबोचा

* गोलू यादव ने राउत को बिकवाया सोना
अमरावती/दि. 3- गाडगेनगर थाना क्षेत्र के राठी नगर में नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के घर 31 जनवरी की पूर्वान्ह दिनदहाडे हुई लूट के सिलसिले में जांच टीम ने एक और आरोपी गोलू यादव को दबोचा है. जिससे पकडे गए आरोपियों की संख्या सात हो गई है. यह भी बता दें कि घटना के सूत्रधार दीपक इंगोले, उमेश गवई की निशानदेही पर पुलिस ने अकोला के सुनार मयूर राउत को भी पकडा. उससे सोना जब्त किया गया. यह भी बताया गया कि श्रीमती अडसूले से लूटे गए गहने आरोपियों ने कुछ ही घंटे में पिघला दिए थे.
* इन्हें पकडा गया
इस प्रकरण में पुलिस टीम अब तक आरोपी दीपक इंगोले, उमेश गवई, विनोद सोनकर, महेंद्र निसवाडे, पंकज यादव, उसके साले गोलू यादव और सुनार राउत को दबोच चुकी है. पुलिस का दावा है कि सभी आरोपियों का लूटपाट से लेकर माल रफादफा करने तक रोल रहा.
* दो माह से प्लानिंग
आरोपी दीपक इंगोले राजस्व विभाग में संविदा (ठेका) ड्राइवर रहा था. इसलिए नायब तहसीलदार के घर पर जा चुका था. उसकी लगभग 12 वर्षो से उमेश गवई से मैत्री थी. इसी कारण इंगोले ने अडसूले के घर में काफी माल होने की जानकारी गवई को दी थी. काफी माल रहने की बात से दोनों ने दो माह से लूटपाट की प्लानिंग शुरु कर दी थी.
* गवई ने मिलाया सोनकर से
पुलिस की पूछताछ में आरोपी घटना के बारे में बता रहे हैं. जिसके अनुसार गवई ने दीपक इंगोले को पांच दिन पहले ही मध्य प्रदेश के विनोद सोनकर से मिलवाया. उसी प्रकार महेंद्र निसवाडे से 40 हजार में देसी कट्टा भी लिया. महिला को डराने में कट्टा काम आने की उनकी सोच थी.
* पुणे में थे सहकर्मी
पुलिस पूछताछ में यह भी बताया गया कि गवई और इंगोले पुणे की कंपनी में साथ-साथ काम कर चुके हैं. कोरोना महामारी दौरान कंपनी का काम रुक गया. दोनों बेरोजगार होने से अमरावती आ गए. यहां चपराशीपुरा में किराए के मकान में आरोपी दीपक इंगोले रहता था.
* तीनों गए थे लूटपाट करने
एनटी अडसूले के बंगले पर तीनों दीपक, उमेश और विनोद गए थे. दीपक और उमेश प्रगणक बनकर बंगले में प्रवेश किया. विनोद बाहर निगरानी रख रहा था. श्रीमती अडसूले पर चाकू से वार कर नकदी और गहनों की लूट करने के बाद आरोपी भागे. वहां से दीपक के चपराशीपुरा स्थित रुम पर गए. वहां गहने बेचने का मामला सामने आया.
* गोलू ने मिलाया राउत से
पुलिस को आरोपियों ने पूछताछ में यह भी बताया कि सोने के जेवर बचेने के लिए पंकज यादव के साले गोलू यादव ने अकोला के सुनार मयूर राउत से मुुलाकात करवाई. कुछ ही घंटों में गहने पिघलाकर सोना 3 लाख 89 हजार में बेच दिया गया.
* रुपए देने आया और धरा गया
गोलू यादव ने मयूर राउत को लगभग 80 ग्राम सोना दिया. जिसके बदले में राउत पैसे देने के लिए अमरावती पहुंचा. पुलिस ने उसे यहां पहुंचते ही धर लिया. उसकी निशानदेही पर सोना बरामद कर लिया गया है. इस बीच आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 6 फरवरी तक कस्टडी रिमांड लिए जाने की जानकारी गाडगेनगर पुलिस ने दी है. घटना से शहर में खलबली मची थी. पुलिस की तत्पर कार्रवाई और आरोपी दबोचे जाने से शहरवासियों ने राहत ली है.

Related Articles

Back to top button