अमरावतीमुख्य समाचार

राशन के बजाय नगदी का विरोध

कंट्रोल दुकानदार आंदोलन के मूड में

अमरावती / दि. 3- किसान आत्महत्याग्रस्त पश्चिम विदर्भ के सभी जिलों मेंं केसरी राशनकार्ड धारक परिवारों को किफायत दर पर राशन बंद कर नकद सहायता सीधे खाते में ट्रांसफर करने के शिंदे- फडणवीस सरकार के निर्णय का कंट्रोल दुकानदारों ने विरोध किया है. इसके विरूध्द इन दुकानदारों के महासंघ ने आंदोलन की धमकी दी है.
* 17 हजार मैट्रिक टन अनाज
महासंघ का कहना है कि सरकार किसान लाभार्थियों को डेढ सौ रूपये प्रतिमाह देने की बात कर रही है. जिससे 14 जिले के लाभार्थी हर माह 17418 मैट्रिक टन अनाज से वंचित रहेंगे. कंट्रोल दुकानदारों का भी प्रतिमाह 2.61 करोड रूपए का नुकसान होगा. पहले ही कंट्रोल दुकानदारों की आमदनी कम हो रखी है. क्योंकि सरकार ने गत 1 जनवरी से नि:शुल्क अनाज वितरण का निर्णय ले रखा है. कंट्रोल दुकानदारों को योजना को एच्छिक और पूरे राज्य में लागू करने की मांग उठाई है.
किसान संकट में
कंट्रोल दुकानदार महासंघ का कहना है कि लाभार्थी किसानों को बाजार में मिल रहे रेट से कम रकम मिलेगी. जिससे वे दिक्कत में आयेंगे. लाभार्थियों को नकदी रकम देने का विरोध करते हुए प्रत्यक्ष अनाज देने की मांग महासंघ ने की है. महासंघ के पदाधिकारी जल्द ही जनप्रतिनिधियों से मिलेंगे. सरकार की योजना का विरोध करेंगे. पूरे राज्य में आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

 

Related Articles

Back to top button