अमरावती

कैट अध्यक्ष बी. सी. भरतिया का महानगर चेम्बर ने किया सत्कार

विविध मुद्दों पर हुई चर्चा

अमरावती/ दि. 20- कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के अध्यक्ष बी. सी. भरतिया के साथ महानगर चेम्बर की मीटिंग जैन मेडिकल्स दवा बाजार में हुई. सर्वप्रथम महानगर चेम्बर की ओर से महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन ने पुष्पगुच्छ देकर भरतिया का स्वागत किया.
इस अवसर पर जयंत कामदार, अतुल कलमकर, अशोक राठी, शरनपाल अरोरा, सुदीप जैन, बकुल कक्कड, अशोक मंत्री, सारंग राउत, सुरेन्द्र पोपली, प्रमोद भरतिया, निखिल जैन उपस्थित थे.
चर्चा के दौरान भरतिया को बताया गया कि, जीएसटी सं.19.20 में कम्पोजीशन डीलर ने एसआईएमपी-8 भरने व जीएसटी लायबिलिटी क्लियर करने के बाद भी टेबल नंबर 6 का प्रावधान लाया गया. वो बहुतांश व्यापारियो ने न भरने से जमा किया. जीएसटी का रूपया पोर्टल के एकाउंट से दिखना बंद होने से व्यापारियों को डबल से पेमेंट करके बाद में रिफंड लेने की सूचना विभाग दे रहा है. 1000 रूपये के अंदरवाले फुटवेअर व रेडिमेट कपडों का जीएसटी फिर से 5 प्रतिशत करने पर चर्चा भी हुई. जीएसटी के साथ 17 प्रकार के टैक्स खत्म हुए. लेकिन प्रोफेशनल टैक्स भी खत्म करने के लिए चर्चा की गई. ऑनलाइन व्यापार के विरोध में कैट द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी भरतिया ने देकर बताया कि अमेजॉन के खिलाफ सीसीआई में कैट के अपील पर सीसीआई ने 200 करोड की पेनल्टी लगाई.
इसमें कैट की व व्यापार की जीत हुई. भरतिया ने ऑनलाईन के खिलाफ और भी तगडा संघर्ष करने की बात कही व व्यापारियों को समय के साथ अपने व्यापार में बदलाव व ग्राहकों को अच्छी सेवाएं देने व संगठित होकर व्यापार करने की सलाह दी. जिससे मल्टीनेशनल कंपनी को कडी टक्कर दे सके. कार्यक्रम में आभार अशोक राठी ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button