अन्य शहरअमरावतीमुख्य समाचार

वरूड में घरों में सेंधमारी करनेवाले शातिर चोर को पकडा

ग्रामीण अपराध शाखा की कार्रवाई

अमरावती/दि.२४-स्थानीय ग्रामीण अपराध शाखा की टीम ने वरूड शहर में घरों में सेंधमारी करनेवाले वलगांव निवासी नागेश तायडे को हिरासत में लिया है
मिली जानकारी के अनुसार वरूड थाना परिसर के बस स्टॉप के पीछे रहनेवाले सचिन पुसदेकर ने १५ नवंबर को थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि जब वे घर में नहीं थे. इस दौरान अज्ञात चोर ने घर के दरवाजे की कुंडी का लगा ताला तोडकर भीतर प्रवेश कर सोने, चांदी के आभूषणों के अलावा नगदी रकम पर हाथ साफ कर दिया. इस शिकायत पर पुलिस ने धारा ४५४,४५७ व ३८० के तहत अपराध दर्ज किया.
वरूड शहर में बढती घरों में चोरी की वारदातों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने स्थानीय ग्रामीण अपराध शाखा को मामले का पर्दाफाश कराने के निर्देश दिए.
जिसके बाद ग्रामीण अपराध शाखा की टीम ने मामले की जांच करना शुरू किया. इस बीच अपराध शाखा को गुप्त खबर प्राप्त हुई कि वरूड में डकैती को अंजाम देनेवाला आरोपी चांदी के आभूषण बेचने की फिराक में है. वह लाल शर्ट और नीला जिंस पैँट और पीठ पर नीले कलर की बैंग लेकर घूम रहा था और निजी वाहन से नागपुर गणेश पेठ बस स्टॉप की तरफ जाने की जानकारी दी गई. इसके बाद अपराध शाखा पुलिस ने नागपुर जाकर उसे हिरासत में लिया. पहले तो उसने टालमटोल जवाब दिए. लेकिन जब पुलिस ने अपने तेवर दिखाए तो उसने नागपुर से वरूड पहुंचकर बंद घर का अवलोकन कर लोहे की टॉमी से घर के दरवाजे की कुंडी को तोडकर सोने चांदी के आभूषण, मोबाईल, नगदी पर हाथ साफ करने की बात कबूल की. आरोपी के पास से पुलिस ने ४१ हजार ७०० रुपयों का माल जब्त किया.
वरूड पुलिस थाने में शातिर चोर के खिलाफ धारा ४५४, ४५७, ३८० सहित अन्य पांच अपराध दर्ज है. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में अपराध शाखा के पीएसआई आशीष चौधरी, पुलिस कर्मचारी संतोष मुंदाने, रविंद्र बावणे, बलवंत दाभणे, दिनेश कनोजिया, नितीन कलमकर, सायबर सेल के सागर धापड, सरिता चौधरी, वरूड पुलिस थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक मडावी, विनोद पवार ने की.

Related Articles

Back to top button