अमरावतीमुख्य समाचार

दो शातिर चोरों को पकडा

अपराध शाखा की कार्रवाई

अमरावती/दि.28- पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में बढती चोरी की वारदातों को देखते हुए पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने घरों में होनेवाली सेंधमारी का पर्दाफाश करने के लिए अपराध शाखा की टीम को एक्टिव किया है. अपराध शाखा की टीम ने 25 नवंबर को गुलजार नगर परिसर से दो संदेहास्पद घुम रहे युवकों को पकडा. पुलिस हिरासत में लिये गये युवकों के नाम अकबर नगर निवासी सैय्यद तौसिफ सैय्यद आसिफ व यास्मीन नगर निवासी शेख जावेद उर्फ बबलू शेख भुरू बताया गया है. दोनों आरोपियों के पास से 12 चोरी की वारदातों का कुल 4 लाख 58 हजार 500 रूपयों का माल जप्त किया गया. दोनों शातिर चोर दिन के समय कटला लेकर भंगार ले जाने के बहाने से शहर में घुमते और ताला बंद घरों का मुआयना कर रात में सेंधमारी की घटना को अंजाम देते थे.
बता दें कि बीते 13 सितंबर को शिकायतकर्ता अपने परिवार के साथ उनकी सास की तबीयत ठीक नहीं रहने से अपने घर को ताला लगाकर बाहरगांव गए हुए थे. इस बीच अज्ञात चोरों ने शिकायतकर्ता के घर को निशाना बनाते हुए आलमारी से 43 हजार की नगद व सोने का मंगलसूत्र सहित 63 हजार रुपयों के माल पर हाथ साफ कर दिया था. इस मामले में बडनेरा पुलिस ने धारा 454, 457 व 380 के तहत अपराध दर्ज किया था. इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई थीं. लेकिन चोर पकड में नहीं आ रहे थे. इसके बाद सीपी डॉ.आरती सिंह ने अपराध शाखा टीम को आयुक्तालय परिसर में दिनरात गशत लगाने के निर्देश दिए. अपराध शाखा की टीम ने आयुक्तालय परिसर में पट्रोलिंग शुरू की. इस दौरान 25 नवंबर की रात में गुलजार नगर परिसर में दो युवक संदेहास्पद स्थिति में दिखाई दिए. दोनों युवकों को पकडकर उनसे पूछताछ की गई. इसके बाद दोनों ने आयुक्तालय क्षेत्र के विविध थाना परिसरों के घरों में चोरी करने की बात कबूल की.
यह कार्रवाई सीपी डॉ. आरती सिंह के आदेश पर अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे के मार्गदर्शन में एपीआई पंकजकुमार चके्र, पुलिस कर्मचारी राजेंद्र काले, देवेंद्र कोठेकर, दिनेश नांदे, मोहम्मद सुलतान, विशाल वाकपांजर, लुटे, अमोल बहादरपुरे, प्रशांत नेवारे ने की.

———–

Related Articles

Back to top button