अमरावती

स्वच्छतागृह में मवेशियों का चारा, गंदगी का वातावरण

साप्ताहिक बाजार के स्वच्छतागृह के अतिक्रमणधारको हटाया जाए

* बाजार व्यावसायिको की ग्राम पंचायत से मांग
नांदगांव पेठ/ दि.10-साप्ताहिक बाजार में बाजार व्यावसायिको के लिए तथा नागरिको के लिए स्वच्छतागृह अतिक्रमण में आने से आसपास के रहनेवाले नागरिको ने उसमें मवेशियों का चारा भरकर रख दिया है. जिससे बाजार परिसर में गंदगी का वातावरण निर्माण हो गया है तथा यहां पर रहनेवाले ओटे में दरारे पड गई है. कुछ ओटे तो पूरी तरह से खराब हो गये है. ग्राम पंचायत इस ओर ध्यान नहीं दे रही है, ऐसा आरोप बाजार व्यावसायिको ने लगाया है. शुक्रवार बाजार में व्यावसायिको को बडी मुश्किल का सामना करना पड रहा है.
परिसर में रहनेवाले व्यावसायिक गाडी में भरकर लानेवाले मवेशियों को साप्ताहिक बाजार के ओटे पर उतारते है. जिसके कारण सीमेंट कांक्रीट के ओटे पूरी तरह से खराब हो गये है.
व्यावसायिक और नागरिको के लिए ग्रामपंचायत की ओर से बनाया जानेवाला स्वच्छतागृह का उपयोग स्थानीय निवासी मवेशियो का चारा रखने के लिए कर रहे है आंखों से दिखाई देने पर भी इस अतिक्रमण संंबंध में ग्राम पंचायत चुप्पी साधकर बैठी है. जिसके कारण स्वच्छतागृह न होने से व्यावसायिक और कर्मचारियों को अनेक समस्याओं का सामना करना पडता है.
साप्ताहिक बाजार से ग्राम पंचायत को वार्षिक लाखों की आय मिलती है इस आय को स्वच्छता और देखरेख पर खर्च न किए जाने से व्यवसायिको में तीव्र आक्रोश निर्माण हो रहा है. इस संबंध में ग्राम पंचायत प्रशासन साप्ताहिक बाजार की स्वच्छता, ओटे का सुधार और अतिक्रमण स्वच्छता गृह अतिक्रमण धारको को वहां से निकालकर व्यावसायिक और नागरिको के खुले करे ऐसी मांग साप्ताहिक बाजार के व्यवसायिको ने की है.

Related Articles

Back to top button