अमरावती

कोरोना की तीसरी लहर रोकने खबरदारी आवश्यक

संख्या कम हुई, किंतु धोका कायम

  • पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर का आह्वान

अमरावती/दि.1 – कोरोना बाधितों की संख्या कम हुई है. जिससे जिले में संचारबंदी में कुछ प्रमाण में शिथिलता लायी गई है. किंतु अभी भी कोरोना का प्रादुर्भाव पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ. इसका भान हर किसीने रखना आवश्यक है. तीसरी लहर का धोका रोकने के लिए लोगों ने खबरदारी बरतते हुए दक्षता नियमों का पालन करना चाहिए, इस तरह का आह्वान राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने किया है.
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के साथ पिछले एक साल से लगातार लडाई शुरु है. इस दौरान पहली लहर में स्वतंत्र कोविड अस्पताल, तहसील की जगह कोविड केअर सेंटर, विद्यापीठ व पीडीएमसी में टेस्ट सुविधा आदि के साथ ही संक्रमण नियंत्रण के लिए लॉकडाउन आदि प्रतिबंधात्मक उपाय भी किये गए है. जिले में गांव गांव में संपर्क, समन्वय व स्वास्थ्य शिक्षा के लिए 4 सर्वेक्षण लिये गए. उसके बाद टीकाकरण का भी कार्यक्रम हाथों में लिया गया. इस बीच दूसरी लहर से फिर संचारबंदी लगानी पडी. इलाज सुविधा, जनजागृति, निर्बंध आदि के चलते मरीज कम होते गए. इस संकट काल में कोविड योध्दाओं की व नागरिकों के सहयोग से हर समस्या पर मात की गई. किंतु लडाई अभी भी खत्म नहीं हुई. जिससे कुछ निर्बंध कायम व कुछ मुद्दे शिथिल कर जनजीवन पूर्वपद पर लाने का प्रयास हो रहा है, ऐसा पालकमंत्री श्रीमती ठाकुर ने बताया.
पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि तीसरी लहर का धोका रोकने के लिए प्रशासन के प्रयासों को लोगों की साथ मिलना आवश्यक है. दुकान मर्यादित समय में शुरु करने अनुमति देते समय नियमों का पालन होना चाहिए. दंडात्मक कार्रवाई की नौबत ही न आये. कोरोना से अपना व अन्यों का तथा सार्वजनिकि स्वास्थ्य की रक्षा करना यह हर किसी की जिम्मेदारी है. इसे पहचानकर सभी ने कोरोना नियंत्रण के लिए सहयोग करना चाहिए, इस तरह का आह्वान उन्होंने किया है.

Related Articles

Back to top button