अमरावतीमहाराष्ट्र

सीबीएसई परीक्षाओं में छात्राओं ने मारी बाजी

आर्ची जयपुरिया रही प्रथम, सुहानी वैष्णव द्वितीय

प्रतिनिधि/दि.१६ अमरावती – केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल (सीबीएसई) द्वारा गत रोज घोषित किये गये कक्षा १० वीं के परीक्षा परिणाम में छात्राओं ने बाजी मारी है. जिसमें आर्ची जयपुरिया जिले में प्रथम स्थान पर आयी है. वहीं दूसरे स्थान पर सुहानी वैष्णव रही. इसके अलावा सीया झांजड, स्नेहा घुसे व यशश्री टाले संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे. अमरावती जिले में १२ सीबीएसई शालाओं का परीक्षा परिणाम बेहद शानदार रहा. स्थानीय स्कूल ऑफ स्कॉलर्स की आर्ची जयपुरिया ने ९८.०४ प्रतिशत अंक हासिल कर समूचे जिले में प्रथम स्थान हासिल किया. वहीं पोदार इंटरनैशनल की छात्रा सुहानी वैष्णव ९७.०४ प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही. इसके अलावा दर्यापुर स्थित स्कूल ऑफ ब्रिलीयंट की यशश्री टाले ने ९७.०२, अभ्यासा इंग्लिश स्कूल की यामिनी तसरे ने ९७.००, इंडो पब्लिक स्कूल के श्रवण काले ने ९५.०४, पीआर पोटे पाटिल इंटरनैशनल स्कूल की इशिता चौधरी ने ९५.००, विश्वभारती पब्लिक स्कूल के प्रभु लकपती ने ९५.००, नवोदय विद्यालय की उर्वी अंजनकर ने ९४.०८, मोर्शी के एकवीरा स्कूल ऑफ ब्रिलीयंटस् की आर्या वानखडे ने ९३.६०, एडीफाय इंग्लिश स्कूल की देवी धारवानी ने ९१.०२ तथा महर्षि पब्लिक स्कूल की धनश्री बोरकर ने ९२.०० प्रतिशत अंक हासिल करते हुए अपनी-अपनी शालाओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

आयआयटी से उच्च शिक्षा लेना चाहती है आर्ची कक्षा १० वीं की सीबीएसई परीक्षा में समूचे जिले से प्रथम स्थान हासिल करनेवाले आर्ची जयपुरिया आयआयटी में जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहती है. आर्ची की मां विनिता व पिता सुजीत जयपुरिया फायनांशियल एडवाईजर के तौर पर काम करते है. स्कूल ऑफ स्कॉलर्स की छात्रा आर्ची जयपुरिया रोजाना नियमित तौर पर दो से तीन घंटे पढाई किया करती थी. साथ ही उसने निजी कोqचग का भी लाभ लिया. अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों व परिजनों को देती है.

सुहानी का भी लक्ष्य आयआयटी कक्षा १० वीं की सीबीएसई परीक्षा में समूचे अमरावती जिले से दूसरे स्थान पर रहनेवाली सुहानी ने गणित व विज्ञान विषय में पूरे में से पूरे अंक हासिल किये है और वह उच्च शिक्षा के लिए आयआयटी में जाना चाहती है. विज्ञान विषय में रूची रहने के चलते सुहानी वैष्णव इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती है. सुहानी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरूजनों को देती है..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button