अमरावती

शहर सहित जिले में सीबीएसई 10 वीं व 12 वीं के नतीजे रहे शानदार

10 वीं में पोटे स्कूल का अमेय व 12 वीं में महर्षी स्कूल का ऋग्वेद रहा टॉपर

पर्सेंटेज में छात्राएं आगे, जिले में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों की संख्या रही अधिक
अमरावती/दि.13 – गत रोज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई द्बारा कक्षा 12 वीं के साथ ही कक्षा 10 वीं के नतीजे भी घोषित किए गए. जिसमें अमरावती शहर सहित जिले की सीबीएसई शालाओं के छात्र-छात्राओं बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण गत रोज घोषित नतीजों में जिले की लगभग सभी सीबीएसई शालाओं के नतीजे शत-प्रतिशत रहे तथा सभी शालाओं के छात्र-छात्राओं ने शानदार पर्सेंटाइल हासिल किया. सीबीएसई द्बारा गत रोज घोषित कक्षा 10 वीं के नतीजों में पी. आर. पोटे पाटिल इंटरनैशनल स्कूल के छात्र अमेय इखार ने 97.80 फीसद तथा कक्षा 12 वीं के नतीजों में महर्षी पब्लिक सकूल के ऋग्वेद फिसके ने 97 फीसद अंक हासिल करते हुए जिले में अव्वल स्थान प्राप्त किया. वहीं कक्षा 12 वीं की परीक्षा में पीआर पोटे पाटिल इंटरनैशनल स्कूल की अनघा चौधरी ने 96.60 फीसद अंकों के साथ द्बितीय व स्कूल ऑफ स्कॉलर्स की श्रृती मुंधडा ने 93.60 फीसद अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसके साथ ही कक्षा 10 वीं की परीक्षा मेें अभ्यासा पब्लिक स्कूल के छात्र श्रेयश डमके ने 97.20 फीसद अंकों के साथ द्बितीय तथा पोदार इंटरनैशन स्कूल की छात्रा आभा वैद्य व स्कूल ऑफ स्कॉलर्स की छात्रा जिया माखे ने 96.80 फीसद अंकों के साथ संयुक्त रुप से तीसरा स्थान प्राप्त किया.
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस बार यद्यपि सीबीएसई के नतीजों में अव्वल आने का बहुमान छात्रों को मिला है. लेकिन यदि परीक्षा परिणाम के प्रतिशत व आंकडों को देखा जाए, तो छात्राएं भी आगे दिखाई दे रही है. सभी टॉपर व सफल छात्र-छात्राओं का संबंधित शिक्षा संस्थाओं के संचालकों व अध्यापकों द्बारा भावपूर्ण सत्कार किया गया है.

जेई मेन्स की पढाई करते समय 12 वीं के पाठ्यक्रम की कन्सेप्ट क्लिअर हो गई थी. रोजाना 10 से 12 घंटे पढाई नियमित रुप से किया करता था और अब इंजिनियरिंग करते हुए यूपीएससी पूर्ण करने का लक्ष्य है. साथ ही एमबीए करते हुए कॉर्पोरेट क्षेत्र में भी जाने के बारे में सोचा जा सकता है. पिता वृत्त विभाग में कार्यरत है, जिनका हमेशा ही पूरा मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होता है.
– ऋग्वेद फिसके,

रोजाना 6 से 7 घंटे की नियमित पढाई की. मेरी बडी बहन मेडिकल पाठ्यक्रम की पढाई कर रही है. अब मुझे भी आगे चलकर डॉक्टर बनना है. पिता मेडिसीन क्षेत्र में रहने के चलते उनका हमेशा मार्गदर्शन मिलता है. पढाई में सातत्य रखने के साथ ही परिश्रम करने से यह सफलता मिली है.
– अमेय इखार

कक्षा 10 वीं के शाला निहाय टॉपर
– अमेय इखार 97.80 फीसद,
पी. आर. पोटे पाटिल इंटरनैशनल स्कूल,
कठोरा रोड

– श्रेयस डमके 97.20 फीसद,
अभ्यासा पब्लिक स्कूल, अमरावती

– आभा वैद्य 96.80 फीसद,
पोदार इंटरनैशनल स्कूल,
कठोरा रोड

– जिया माखे 96.80 फीसद,
स्कूल ऑफ स्कॉलर्स, निंभोरा

– गोविंदा मुंधडा 96.60 फीसद,
स्कूल ऑफ स्कॉलर्स, धामणगांव रेल्वे

– लक्ष्मी देशमुख 96.40 फीसद,
नारायणा विद्यालयम, अमरावती

– अर्णव भटकर 95.20 फीसद,
इंडो पब्लिक स्कूल, अमरावती

– फाल्गुनी जोशी 95 फीसद,
टायटन पब्लिक स्कूल, बडनेरा

– देवांशी अग्रवाल 95.16 फीसद,
विजया पब्लिक स्कूल, अमरावती

– भक्ति चर्‍हाटे 95.80 फीसद,
जगदंब पब्लिक स्कूल, चांदूर बाजार

– देवश्री धांडे 96 फीसद
एकवीरा पब्लिक ब्रिरीयंट्स, दर्यापुर

– तिलक थेटेे 95.60 फीसद,
संस्कार इंटरनैशनल स्कूल, परतवाडा

Related Articles

Back to top button