अमरावती

अमरावती में सीसीटीवी कैमरे लगाना जरुरी

अमरावती/दि.15– शहर में नवंबर माह में दंगा हुआ. दंगा करने वालों को रोकने में पुलिस को सफलता भी मिली. मात्र अंबानगरी को तीसरी शासकीय आंख यानि सीसीटीवी यंत्रणा होती तो पुलिस का काम और सरल हुआ होता, ऐसे विचार स्वयं पुलिस विभाग के है. इसलिए तीसरी आंख (सीसीटीवी कॅमेरा) इस शहर के लिए अत्यंत जरुरी हो गया है. शहर में होने वाली संशयास्पद हलचलें, वाहन चोरी, रास्ते पर होने वाली मारपीट, दंगे,महिलाओं से छेड़छाड़, अवैध कृत्य, बेशिस्त यातायात आदि बातों पर सीसीटीवी कॅमेरे के कारण रोक लगाना सहज संभव है. लेकिन गत कई दिनों से पुलिस प्रशासन की ओर से महापालिका प्रशासन से इस संबंध में पत्रव्यवहार शुरु रहने के बावजूद भी ठोस निर्णय नहीं लिया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज का कंट्रोल रुम सिर्फ फिल्मों में देखेंंगे क्या, ऐसा सवाल शहरवासियों का है.

पुलिस प्रशासन की ओर से मनपा प्रशासन से अनेक बार सीसीटीवी यंत्रणा बिठाने हेतु पत्र व्यवहार किया. लेकिन उसे अब तक प्रतिसाद नहीं मिला. जिलाधिकारी कार्यालय से इस संबंध में समय समय पर ध्यानाकर्षित किया गया.
– डॉ. आरती सिंह, पुलिस आयुक्त, अमरावती

शहर पुलिस प्रशासन द्वारा सीसीटीवी कॅमेरे बिठाने हेतु पत्र व्यवहार हुआ. संबंधित तकनीकी विभाग को यह प्रस्ताव भेजा है. अंदाजित निधि यह पांच करोड़ रुपए है. शहर के अपराधियों पर नियंत्रण रखने में इससे मदद होगी.
– प्रशांत रोडे, आयुक्त, महानगरपालिका.

Related Articles

Back to top button