अमरावती

राज्य के सभी पुलिस थानो में लगाए जाएगें सीसीटीवी कैमरे

पुलिस के कामकाज पर रखी जाएगी पैनी नजर

  • इन्स्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरु

अमरावती / प्रतिनिधि दि.24 – राज्य के सभी पुलिस थानो में अब उनके कामकाज पर पैनी नजर रखने हेतु हाय रिजरवेशन के सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शासन ने अपने हाथों मे लिया है. जिसमें दो कंपनियों को ठेका दिया गया है. पुलिस स्टेशन में थानेदार के कक्ष सहित अन्य कक्षों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें. सीसीटीवी लगवाए जाने पर पुलिस अधिकारी, कर्मचारी व नागरिकों को सुविधा व सुरक्षा होगी.
12 महीने 24 घंटे काम करने वाला एकमेव कार्यालय पुलिस स्टेशन है. यहां पर सभी तरह के लोग आते है. अनेक लोगों की शिकायत है कि उन्हें सहायता नहीं की जाती, शिकायत नहीं ली जाती, पुलिस द्बारा मारपीट की जाती है. अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर तीसरी निगाह के रुप में सीसीटीवी कार्यरत होगा जिससे पुलिस स्टेशन में होने वाली गतिविधियों की जानकारी प्राप्त होगी.
राज्य के सभी पुलिस थानो में उत्तम दर्जे के सीसीटी कैमरे लगाने का निर्णय शासन द्बारा लिया गया है. आवश्यकता अनुसार प्रत्येक पुलिस स्टेशन में 10 से 15 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगे जिसमें थानाप्रभारी कक्ष से लेकर थाने की इमारत के प्रवेश द्बारा, स्टेशन डायरी, मुद्देमाल कक्ष, रायटर कक्ष, बंदींगृह, वायरलैस कक्ष आदि का समावेश होगा. इन सीसीटी कैमरे में से राज्य के सभी पुलिस थानो की कार्यप्रणाली पर नजर रखी नजर रखी जाएगी. इस संदर्भ में इन्स्टॉलेशन की प्रकिया शुरु कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button