अमरावती

मनपा के 58 स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी

60 हजार रुपए का खर्च आएंगा

अमरावती/दि.30– महानगरपालिका के 58 स्कूलों में सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव प्रशासन के सामने रखा गया है. वर्तमान में मनपा की पांच स्कूलों में सीसीटीवी यंत्रणा कार्यरत है. अब अन्य 58 स्कूलों में भी सीसीटीवी यंत्रणा लगाने पर मंथन शुरु है. हाल ही में पुणे शहर में घटीत घटना के मद्देनजर शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने विधानसभा में स्कूलों में सीसीटीवी कैमेरे लगाने के निर्देश दिये है. जिससे इस प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी मिलने की संभावना है. इसके लिए 60 हजार रुपए का खर्च आने की संभावना है.
मनपा के 63 स्कूलों में से 58 स्कूलों में सीसीटीवी नहीं है. इन सभी स्कूलों में सीसीटीवी लगाने के लिए जो खर्च आएगा, उसे मनपा फंड से करना पडेगा. जानकारी है कि, कुछ दिनों पहले ही शिक्षा विभाग के माध्यम से संबंधित प्रस्ताव मनपा उपायुक्त तथा सिस्टम मैनेजर के पास भेजा गया था. लेकिन संबंधित फाईल आगे ही नहीं बढी. जिससे अब जाकर यह प्रक्रिया आगे बढने की संभावना है.
वर्तमान में महानगरपालिका की मराठी स्कूल नं.13 चपराशीपुरा, मराठी शाला क्र.17 विलास नगर, उर्दू स्कूल क्र.14 वडाली, उर्दू शाला क्र.8 जमील कालोनी इन पांच स्कूलों में एक वर्ष पहले सीसीटीवी कैमेरे लगाये गये थे. अब अन्य स्कूलों में भी सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव है. शालाओं का निरिक्षण करने वाले अधिकारी तथा शिक्षण अधिकारी सीसीटीवी का निरिक्षण करते है. जिससे बच्चों की सुरक्षा पर भी ध्यान देना संभव हो पाएंगा.

Related Articles

Back to top button