अमरावती

घरों पर केसरिया झंडा लगाकर मनाए राम नवमी

बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद की अपील

अमरावती/दि.20 – विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल हर वर्ष रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा समिति के माध्यम से जिलेभर में भव्य शोभा यात्रा निकालकर विविध धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं. लेकिन डेढ सालों से पूरा देश कोरोना महामारी के चपेट में आने से लॉकडाउन लगाया गया है. प्रशासन व्दारा जारी किए गए नियमों का पालन करते हुए इस वर्ष शोभायात्रा व धार्मिक कार्यक्रम रद्द होने से अपने घरों में ही दीप जलाकर व झंडा फहराकर रामनवमी उत्सव मनाने की अपील की गई. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व श्रीराम नवमी शोभायात्रा समिति व्दारा सभी रामभक्तों को आह्वान किया गया है कि अपने घरोें में रहकर हिंदू आराध्य दैवत भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव उत्सव के साथ परिवार में भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना कर मनाये. हिंदू समाज के भक्त अपने घरों पर भगवा झंडा लहराकर महिलाएं आंगन में रंगोली व दीप जलाएं.

घर में ही मनाएं राम नवमी

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व श्रीराम नवमी शोभायात्रा समिति ने आह्वान किया है कि हिंदू समाज ने अपने घरों में रहकर ही आराध्य दैवत श्रीराम का जन्मोत्सव अपने परिवार के साथ उत्साह से मनाये. प्रभू श्रीराम की पूजा-अर्चना, आर्थिक तथा रामरक्षा पठन कर सभी ओर राममय का वातावरण निर्माण करें. अपने व्दार पर रंगोली निकालकर आंगन में दिये जलाये.

कोरोना मुक्ति के लिए करे प्रार्थना

रामनवमी के पावन अवसर पर प्रभू श्रीराम के चरणों में पूरी दुनिया को इस कोरोना महामारी से जल्द मुक्ति पाने के लिए प्रार्थना करे तथा कोविड योध्दा डॉक्टरों को शक्ति प्रदान करे. भारत महाशक्ति राष्ट्र निर्माण हो, ऐसी प्रार्थना प्रभू चरणों में करे.

Related Articles

Back to top button