अमरावती

कोरोना संसर्ग के कारण घर पर ही रहकर मनाये रमजान ईद

जिलाधिकारी शैलेश नवाल का आवाहन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१३ – बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रादूर्भाव को देखते हुए र मजान ईद घर पर ही रहकर व भीड़ को टालते हुए मनाने का आवाहन जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने किया है.
इस बाबत शासन की मार्गदर्शक सूचनाओं के अनुसार अपर जिला दंडाधिकारी डॉ. नितीन व्यवहारे ने परिपत्रक जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि 13 अप्रैल से मुस्लिम बंधुओं का पवित्र रमजान महीना आरंभ हुआ है. चांद के दर्शननुसार 13 या 14 मई को रमजान ईद (ईद उल फित्र) मनायी जाएगी. फिलहार कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रादूर्भाव को देखते हुए विशेष रुप से खबरदारी बरतना जरुरी है. इस कारण कोरोना विषाणु का संसर्ग टालने के लिये पवित्र रमजान ईद के लिये मुस्लिम बंधुओं को नियमित नमाज पठन, तरावीह व इफ्तार के लिये मस्जिद या सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित न होकर सभी धार्मिक कार्यक्रम अपने घरों में ही मनाये जाये.
नमाज पठन के लिये मस्जिद, खुली जगह पर एकत्रित न हो. संचारबंदी की कालावधि में फेरवालों को स्टॉल न लगाने व नागरिकों को बेवजह रास्ते पर घुमने मनाही की गई है. रमजान ईद निमित्त किसी भी प्रकार की शोभायात्रा, धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक अथवा राजनीतिक कार्यक्रम न किये जाये. धार्मिक स्थल बंद रहने से मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनीतिक नेता, स्वयंसेवी संस्थाओं को पवित्र रमजान ईद साधे तरीके से मनाने हेतु जनजागृति की जाये. इस निमित्त सभी से जारी सूचनाओं का पालन करने का आवाहन जिला प्रशासन व्दारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button