अमरावतीमुख्य समाचार

बकरीद व आषाढी एकादशी का पर्व शांतिपूर्वक मनाये

सीपी डॉ. आरती सिंह ने किया आवाहन

* आयुक्तालय स्तर पर जगह-जगह ली शांतता कमेटी की बैठक
अमरावती/दि.9– कल 10 जुलाई को बकरीद व आषाढी एकादशी जैसे दो पर्व एकसाथ पड रहे है. ऐसे में दोनों पर्वों को बेहद शांतिपूर्वक ढंग से मनाया जाना चाहिए और कानून व व्यवस्था की स्थिति को कायम रखते हुए आपसी सद्भाव भी बनाये रखना चाहिए. इस आशय का आवाहन करते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने हिंदु व मुस्लिम समाज के प्रमुख धर्मगुरूओं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों, प्रतिष्ठित नागरिकोें, हव्याप्रमं हेल्पलाईन के सदस्यों तथा शांतता कमेटी के सदस्यों को साथ लेते हुए पुलिस आयुक्तालय सहित विभिन्न पुलिस थानों में अलग-अलग स्थानों पर बैठकें आयोजीत की. जिनमें सीपी डॉ. आरती सिंह ने दोनों समाजों को उनके पर्व की शुभकामनाएं देते हुए त्यौहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की.
इन बैठकों के दौरान सीपी डॉ. आरती सिंह ने किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा सोशल मीडिया पर प्रसारित होनेवाली जानकारी पर एकदम से भरोसा करने की बजाय पहले उसकी पुष्टि करने का आवाहन किया. साथ ही कहा कि, अगर सोशल मीडिया पर प्रसारित होनेवाली किसी भी पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत होती है, तो इस पर खुद कुछ भी प्रतिक्रिया देने की बजाय सबसे पहले नजदिकी पुलिस थाने में इसे लेकर रिपोर्ट दर्ज करायी जानी चाहिए, ताकि पुलिस ऐसे मामलों में आवश्यक कार्रवाई कर सके.
इसके अलावा सीपी डॉ. आरती सिंह ने यह भी बताया कि, बकरीद व आषाढी एकादशी पर्व के दौरान शहर पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरों के जरिये पूरे शहर पर नजर रखी जायेगी, ताकि कानून व व्यवस्था की स्थिति को अबाधित रखा जा सके. इसके साथ ही शहर में 2 डीसीपी, 4 एसीपी, 24 पुलिस निरीक्षक, 52 पुलिस उपनिरीक्षक, 1 हजार 505 पुलिस कर्मचारी, 2 क्यूआरटी पथक, 2 आरसीपी प्लाटून, 1 एसआरपीएफ कंपनी तथा 200 होमगार्ड को बंदोबस्त में तैनात रखा जायेगा. इसके अलावा सभी पुलिस थानों के बीटमार्शल, सीआर मोबाईल वैन, चार्ली कमांडो तथा दामिनी पथक को शहर में चौबीसों घंटे पेट्रोलिंग पर तैनात रखा जायेगा. इसके साथ ही नागरिकों की सुविधा के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष की ‘डायल 112’ क्रमांक की सुविधा सतत कार्यरत रहेगी. इन सब के साथ ही ईदगाह मैदान व प्रार्थना स्थलों पर साफ-सफाई रहे, इस हेतु मनपा की ओर से कंटेनर एवं सफाई कर्मचारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये है.

Related Articles

Back to top button