अमरावती

नागरिक सर्तकता बरतते हुए दीपावली का पर्व मनाए

दीपावली पर्व पर जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

* अनावश्यक भीड को टाले

अमरावती/ दि.2 – जिलाधिकारी पवनीत कौर ने जिले के नागरिकों को दीपावली पर्व की शुभकामना देते हुए कोरोना की पार्श्वभूमि पर सतर्कता के साथ दीपावली पर्व मनाने का आहवान किया है. जिसमें जिलाधिकारी ने नागरिकों से कहा कि दीपावली पर्व पर अनावश्क भीड को टाले.
दीपावली का पर्व मर्यादित स्वरुप में घर रहकर ही मनाए, दीपावली के लिए खरीदी करते समय दूकानें व बाजारों तथा रास्तो पर भीड न होने दे. खरीदी के लिए निकलते समय मास्क का इस्तेमाल करे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे इस प्रकार के निर्देश जारी किए है.

प्रदूषण टाले

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि, दीपावली यह दीपों का त्यौहार है. इस अवसर पर प्रदूषण रहित व कम ध्वनी वाले पटाखे ही फोडे, जिन्हें कोरोना हुआ था अथवा जो अभी भी कोरोना ग्रस्त है ऐसे मरीजों को पटाखे के धुएं की वजह से परेशानी होगी यह देखते हुए नागरिक पटाखे फोडना टाले और दीपोत्सव में दीप जलाकर दीपावली मनाए. दीपावली पहाट आदि सांस्कृतिक समारोह का भी आयोजन न करे, जिलाधिकारी कार्यालय व्दारा दी गई सभी सूचनाओं का पालन करे.

स्वास्थ्य विषयक उपक्रमों को दे प्राध्यन्यता
सांस्कृतिक समारोह के ऐवज मे स्वास्थ्य विषय उपक्रम जैसे, रक्तदान शिविर का आयोजन करे तथा कोरोना, डेंग्यू, मलेरिया आदि रोगों पर प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के तहत स्वच्छता अभियान चलाए व जनजागृती करे ऐसा आहवान जिलाधिकारी पवनीत कौर ने जिले के नागरिकों से किया.

 

Related Articles

Back to top button