अमरावती

कृषी अधिक्षक कार्यालय के सामने फटाखे फोड मनाई दिवाली

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने किया आंदोलन

अमरावती/दि.13– किसानों को मिलने वाले अग्रीम फसल बिमा न होने से नाराज किसानों ने स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेतृत्व में जिला कृषी अधिक्षक कार्यालय के सामने फटाखे फोड कर रोष जताया.

किसानों की दिवाली अंधेरे में व बिमा कम्पनी और सरकार उजाले में ऐसे नारे लगाते हुए शुक्रवार को किए गए आंदोलन में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कृषी अधिक्षक कार्यालय के मुख्य गेट पर फटाखे फोड कर दिवाली मनायी तथा सरकार का निषेध जताया. इस दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर नारे बाजी करते हुए किसानों को तुरंत फसल नुकसान का बिमा देने की मांग रखी. इसके पूर्व भी संगठन की ओर से किसानों को मुआवजा देने की मांग रखते हुए कहा गया था कि दिवाली पूर्व अगर किसानों की बर्बाद फसलों का मुआवजा नहीं दिया गया तो कृषी अधिक्षक कार्यालय के सामने सैकडों किसान दिवाली मनाकर सरकार व बिमा कम्पनियों का निषेध करेगी.

इसके चलते ही शुक्रवार को बिना किसी पूर्व सुचना के अचानक दर्जनों किसान व संगठन के पदाधिकारियों ने कृषी कार्यालय पर आ धमके व फटाखे फोड कर दिवाली मनाते हुए सरकार, रिलायन्स कंपनी, कृषिमंत्री का निषेध किया. आंदोलन दौरान संगठन के मार्फत किसानों ने मांग की है कि जल्द ही किसानों को फसलों का आग्रिम बिमा की रकम दी जाए. अन्यथा इससे भी तीव्र आंदोलन करने से किसान पीछे नहीं हटेगे. इस समय अमित अढाऊ, प्रवीण मोहोड, प्रशांत शिरभाते, दिनेश आमले, मंगेश फाटे, स्वप्नील कोठे, गोपाल चोपडे, आकाश चिखले, कुंदन काले, आर.एम.पाचघरे, जी.एस.वानखडे, रघुपती पाचघरे, गणेश वानखडे सहित दर्जनों किसान मौजुद थे.

Related Articles

Back to top button