अमरावती

विश्व महिला दिन व मतदाता जागृति कार्यक्रम मनाया

पी.आर. पोटे पाटील कृषि महाविद्यालय में आयोजन

अमरावती/दि.10 – डॉ. पंजाबराव देशमुख कृषि विद्यापीठ, अकोला संलग्नित स्थानीय पी.आर. पोटे पाटील कृषि महाविद्यालय में विश्व महिला दिन मनाया गया.कृषि महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापिका डॉ. शीतल सोनूकले की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख रुप से कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रमोद देशमुख थे.
इस समय कार्यक्रम के प्रमुख मार्गदर्शक व अतिथि पी.आर. पाटील शिक्षण महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अनुप्रिता देशमुख ने महिला शक्ति का आदर ही सामाजिक बंधुत्व होकर स्वयं के परिवार की व्यवस्था से ही वह शुरु होना चाहिए, वहीं जब एक पुरुष सिखता है तो एकेले ही सुशिक्षित होता है, लेकिन जब कोई महिला सिखती है तब उसकी पूरी पीढ़ी सुशिक्षित हो सकती है. इसलिए महिला शिक्षण यह समाजसुधार का मंत्र होने के विचार उन्होंने व्यक्त किए. महिलाओं पर होने वाले सामाजिक अत्याचार यह एक गंभीर समस्या होकर उस पर रोक लगाना सभी का कर्तव्य होने के विचार कार्यक्रम अवसर पर प्रस्तुत किये.
कार्यक्रम के प्रमुख मार्गदर्शक व कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रमोद देशमुख ने विविध सामाजिक उदाहरणों सहित महिलाओं पर विचार व्यक्त किए. इस समय प्राध्यापिका डॉ. शीतल सोनूकले ने भी अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की छात्रा साक्षी तांबेकर ने किया. वहीं विद्यार्थियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए. इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक व प्राध्यापकेत्तर कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
कार्यक्रम को सफल बनाने महाविद्यालय के रासेयो कार्यक्रम अधिकारी तथा उपप्राचार्य प्रा. नितेश चौधरी, सहा. कार्यक्रम अधिकारी प्रा. श्रद्धा देशमुख व रासेयो स्वयंसेवकों ने प्रयास किया. संस्था के अध्यक्ष विधायक प्रवीण पोटे पाटील ने विश्व महिला दिन की शुभकामनाएं देकर कार्यक्रम के आयोजन हेतु समाधान व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button