अमरावती

रापनि कर्मियों की बैंक पर कष्टकरी जनसंघ की जीत पर जश्न

अमरावती व बडनेडा डिपो के कर्मचारियों ने ढोल-ताशों के निनादों में गुलाल उधेडा

अमरावती/दि.29- एसटी महामंडल के कर्मचारियों की स्टेट ट्रांसपोर्ट को-ऑप बैंक लिमेटेड पर कष्टकरी जनसंघ के सदावर्ते पैनल ने पिछले 27 साल से राज करनेवाली कष्टी कामगार संगठना के संचालकों को पराजीत कर शानदार जीत हासिल की. बैंक की सभी 19 सीटों पर कष्टकरी जनसंघ के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. पिछले अनेक वर्षो बाद आए परिवर्तन को देखते हुए कष्टकरी जनसंघ के पदाधिकारी व कर्मचारियों ने अमरावती व बडनेरा डिपो परिसर में ढोल-ताशों के निनादों में गुलाल उधेडकर जश्न मनाया. इस मौके पर कर्मचारियों ने एक दूसरे को मिठाईयां भी खिलाई.
एसटी महामंडल के कर्मचारियोें की स्टेट ट्रांसपोर्ट को-ऑप बैंक लिमेटेड के 19 संचालक पद के चुनाव गत शुक्रवार को संपन्न हुए. रविवार और सोमवार को दोपहर तक चली वोटों की गिनती में सभी स्थानों पर कष्टकरी जनसंघ के सदावर्ते पैनल के उम्मीदवारों ने एक तरफा जीत हासिल की. चुनाव में पडोलकर और खोत की सेवा संघर्ष समिति का नारिलय दूसरे स्थान पर, इंटक की एकता पैनल की सीटी तीसरे स्थान पर और एसटी कामगार संगठन की बस चौथे स्थान पर रही. सदावर्ते पैनल की कप-बशी ने शानदार प्रदर्शन किया.
इस जीत का जश्न मनाते हुए कष्टकरी जनसंघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशों की निनादों में जोरदार नारेबाजी करते हुए गुलाल उडाकर जश्न मनाया. अमरावती व बडनेरा बस डिपो में कर्मचारियों ने इस जश्न में बढचढकर हिस्सा लिया. कर्मचारियों का कहना था कि पिछले 27 साल से सत्तारुढ कामगार संगठना में किए गए वादों को पूरा नहीं किया. इसी कारण उन्हें बुरी तरह पराजय का सामना करना पडा. एसटी महामंडल के कर्मचारी पिछले अनेक साल से सातवे वेतन आयोग व राज्य सरकार में विलय होने की मांग कर रहे हैं. लेकिन उन्हें केवल आश्वासन ही मिल रहे हैं. सत्तारुढ कामगार संगठना ने कर्मचारियों के हित में काम न किया रहने से बैंक चुनाव में उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पडा.

Related Articles

Back to top button