अमरावती

मध्य रेलवे चलाएगी 22 समर स्पेशल फेरी

नागपुर-पुणे मार्ग के यात्रियों को राहत

अमरावती/दि.3– ग्रीष्मकाल में यात्रियों की ट्रेन में होने वाली भीड और ट्रेनों की फेरियां तथा जगह के अभाव में होने वाली भागमभाग को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे ने नागपुर-पुणे रेल मार्ग के यात्रियों के लिए राहत देने का निर्णय लिया है. इसके मुताबिक 5 अप्रैल से 15 जून तक नागपुर (अजनी-पुणे) तथा पुणे-अजनी ऐसे कुल 22 फेरियां चलाने का निर्णय लिया है.
इन दो ट्रेनों का समय बुधवार 5 अप्रैल से इस तरह रहनेवाला है. 01189 स्पेशल पुणे जंक्शन से बुधवार 5 अप्रैल को दोपहर 3.15 बजे नागपुर की तरफ रवाना होगी जो दूसरे दिन तडके 4.50 बजे नागपुर के अजनी स्टेशन पर पहुंचेगी. इसी तरह 01190 स्पेशल स्टेशन से 6 अप्रैल से 15 जून की कालावधि में हर गुरुवार की रात 7.50 बजे पुणे के लिए रवाना होगी और दूसरे दिन शुक्रवार को सुबह 11.35 बजे पुणे पहुंचेगी. यह दोनों ट्रेन आवागमन करते समय दौंड कार्डलाइन, अहमदनगर, कोपरगांव, मनमाड, भुसावल, अकोला, बडनेरा, धामणगांव और वर्धा स्टेशन पर स्टॉपेज कर यात्रियों को सुविधा देगी.

* ऐसी है कोच की रचना
इन ट्रेनों में 1 प्रथम श्रेणी वातानुकूलित, 2 द्बितिय वातानुकूलित, पांच शयनयान, 8 सामान्य द्बितीय श्रेणी के कोच तथा 2 गार्डसब्रेक बैंड रहने वाली है. इन दोनोें ट्रेनों का आरक्षण विशेष शुल्क सहित 31 मार्च से सभी कम्प्यूटरराइज बुकिंग केंद्रों पर आ सकेगा, ऐसा रेलवे प्रशासन ने सूचित किया है.

Related Articles

Back to top button