अमरावती

सीईओ की आकस्मिक भेंट

जि.प. के कनिष्ठ अभियंता को लगाई फटकार

अमरावती/दि.12 –जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पांडा ने गुरुवार को सीधे निर्माणकार्य विभाग पहुंचकर कनिष्ठ अभियंता को खरीखोटी सुनाई. सीईओ का गुस्सा देखकर कर्मचारी भी अचंभित हो गए थे. कनिष्ठ अभियंता द्वारा बदली रद्द करने के लिए विविध हथकंडे अपनाये जाने से सीईओ नाराज हुए थे.
जिला परिषद निर्माण कार्य विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता के कामकाज बाबद एक विद्यमान सदस्य ने सीईओ से शिकायत करते हुए उनकी बदली करवा ली. संबंधित अधिकारी की ओर से काम में लापरवाही किए जाने की शिकायत सदस्य की ओर से सीईओ से की, संबंधित अधिकारी जुगाड़ लगाकर अनेक वर्षों से मुख्यालय में ही ड्यूटी पर थे, इस बात की चर्चा जिला परिषद में है. बदली होने के कारण कनिष्ठ अभियंता ने वह रद्द करने के लिए प्रयास शुरु किए. यह बात जिस समय मुख्य कार्यकारी अधिकारी के ध्यान में आयी तब उन्होंने उनके कक्ष से संबंधित अभियंता को फोन किया व खरीखोटी सुनाई. जिस पर साइट पर होने की बात अधिकारी ने कही. कौन सी साइट पर हैं? ऐसा पूछे जाने पर संबंधित अधिकारी ने सीधे सीईओ का ही फोन काट दिये जाने से सीईओ काफी नाराज हुए. सीईओ तुरंत निर्माणकार्य विभाग की ओर रवाना हुए. उनके साथ कुछ कर्मचारी भी थे. सीईओ का काफिला आने से निर्माण कार्य विभाग में काफी भीड़ जमा हो गई थी. निर्माणकार्य विभाग पहुंचते ही संबंधित अधिकारी उस स्थान पर उपस्थित नहीं थे. मात्र बाद में सीईओ ने संबंधित विभाग प्रमुख को भी फटकार लगाई. सीईओ की आकस्मिक भेंट से जिला परिषद में काफी खलबली मची थी.

* पंचनामा किए जाने की चर्चा

निर्माणकार्य विभाग के अनेक अधिकारी व कर्मचारी राजनीतिक दबाव के चलते अपनी बदलियां करवाने की अनेक प्रकार सामने आये हैं. इस कारण सीईओ ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई. विशेष यह कि इससे पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमोल येडगे ने इसी विभाग में धड़क देते हुए यहां की गड़बड़ी सामने लायी थी. करीबन तीन वर्ष बाद फिर से सीईओ ने निर्माणकार्य विभाग का पंचनामा किए जाने की चर्चा है.

Related Articles

Back to top button