अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मनोज जरांगे की सरकार को चुनौतीः

कहा- हमारे लाखो बच्चों पर अपराध दर्ज करो या मां-बहन पर हमले

4 जून को मराठा समाज की ताकत क्या है? सरकार को समझ आएगा
मुंबई/दि.21- मराठा आरक्षण की मांग अभी भी कायम है. हम जागरुक है. मेरी महाराष्ट्र के बंधुओं से विनती है कि आप 100 प्रतिशत मतदान करें. यह बाते मराठा आरक्षण के प्रमुख मनोज जरांगे ने कही. जरांगे ने कहा कि 4 जून के संदर्भ में बडा निर्णय लिया गया है. मनोज जरांगे ने मराठा बंधुओं से आवाहन किया है कि मतदान करें. इसी तरह जिसे गिराना है. उस उम्मीदवार को गिराए. हमने किसी को भी समर्थन नहीं दिया है. ऐसा भी मनोज जरांगे ने स्पष्ट किया है.

क्या कहा जरांगे ने – मराठवाडा, विदर्भ के बंधु मुझसे मिल कर गए है. हमारी चर्चा भी हुई है. 3 जून को सभी आएगे. कारण 4 जून से मैं आमरण उपोषण करने वाला हुं. समर्थन या शक्ति दने के लिए सभी आ रहे है. मैं लडने वाला हुं. जब तक मराठा बंधुओं को आरक्षण नहीं मिलता तब तक मैं कडा आमरण उपोषण करुगा. 4 जून की तारीख उसके लिए निश्चित तौर पर ठहराई गयी है. तीन महिने पूर्व यह तारीख पक्की हुई थी. जिसमें कुछ हुआ भी तो बदलने वाली नहीं है. मुझे समाज का आग्रह है कि मैं उपोषण न करु. फिर भी मैं उपोषण के लिए अडिग हुं. मेरे समाज को न्याय मिलना चाहिए यही मेरी भूमिका है. ऐसा मनोज जरांगे ने कहा.
तब तक मैं शांत नहीं बैठुगां
मराठियों को ओबीसी से आरक्षण मिलने तक मैं शांत नहीं बैठुगां. मैं राजनीति में नहीं पडुगा. मैं कही से भी खडा नहीं रहने वाला. मेरे पीछे राजनीति का कोई विषय न रखे. चुनाव में खडा नहीं रहुगां. अगर सगे सोयरे का अमल नहीं किया गया तो सिर्फ 100 प्रतिशत मराठा समाज मैदान में उतरेगें. मैं भी मैदान में उतरुगां. आरक्षण मिले बगैर शांत नहीं बैठने वाला.इस तरह की चेतावनी भी जरांगे ने दी.

हमारे उपर अपराध दर्ज करो या…
मैं अगर चौथे टप्पे का प्रचार किया तो संताजी-धनाजी जैसे पानी में क्या दिखाई देता है? मै लातूर, धाराशिव, परभणी, जालना, संभाजीनगर, नाशिक जैसे स्थानों पर गया. मैं कही किसी को गिराने की बात नहीं की और लाने की बात भी नहीं की. मेरा समाज मुझे तुफान में नहीं छोडेगा. मेरे समाज को न्याय दिलाने का काम मैं कर रहा हुं. मैंने अपनी जिंदगी की बाजी लगाई है. मेरा मराठा समाज को वचन है कि जान गई फिर भी मराठा आरक्षण मिलने के बगैर मैं पीछे नहीं हटने वाला. हमारी मां-बहनों पर हमले करों, लाखों युवाओं पर केसेस दाखिल करों मगर अब हम पीछे हटने वाले नहीं है. जिनको तकलीफ हुई है वह भी अधिक ताकत से आंदोलन में खडे है. 4 जून को तुम्हें मराठाओं की ताकत क्या है. यह भी पता चल ही जाएगा. ऐसा मनोज जरांगे ने कहा. हमारा शांति का युध्द कोई भी नहीं रोक सकता. मेरे समाज को मैंने शांत रहने का कहा है. इस लिए कोई भी मेरे शब्दों को नहीं तोडेगा.जरागें ने आगे कहा कि जो हमसे टकराएगा, हमारा अपमान करेंगा उसे हमारा समाज देख लेगा.

कुछ लोग जाती-पाती की राजनीति कर रहे, हमने उन्हें सुधरने का मौका दिया
कुछ लोग की आदत होती है कि वे जाती-पाती की राजनीति करते है. मगर हमारे लिए वह विषय खत्म हो गया. मैं शांत हुं, हमारा समाज शांत है. हम अब उन्हें सुधरने का मौका दे रहे है. ऐसा भी मनोज जरांगे ने कहा. हम पर आरोप करने वाले हमे बताए कि हमनें कहां जातीवाद किया? मैंने एक भी ओबीसी बंधुओं का दिल नहीं दुखाया. नेताओं को छोडुगा नहीं, मगर उनके बोलने के अलावा मैं बोलता नहीं. आगे भी अगर बोलेगें तो मैं छोडुगा नहीं. मैं 13 मई तक अच्छा था. 14 मई से बुरा हो गया. ऐसा मनोज जरांगे ने कहा.

Related Articles

Back to top button