अमरावती

बैंक के वोटर सूची को चैलेंज

6 जून को याचिका पर सुनवाई

अमरावती/दि.23 – जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक की अंतिम वोटर लिस्ट में वोटरों के नामों में धांदलियां रहने का कारण आगे कर बैंक के सभासद गोपाल पवार ने बैंक के वोटर सूची को कोर्ट में चैलेंज किया. इस अपील पर 6 जून को सुनवाई होगी. अंतिम वोटर लिस्ट सुधारे जाने तक चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं करने की मांग याचिकाकर्ता ने कोर्ट में की है.
गोपाल पवार से प्राप्त जानकारी अनुसार सहकार विभाग ने बैंक के 8 हजार 311 वोटरों की सूची प्रकाशित की. इनमें से केवल 217 आक्षेपित नाम घटा कर शेष 8 हजार 174 वोटरों की अंतिम सूची 9 मई को प्रकाशित की गई. लेकिन इस 8 हजार 311 वोटरों की सूची में 3 हजार 967 सभासदों पर आक्षेप है. लेकिन उनके नाम वोटर लिस्ट में कायम रखे गये है. सहकार कानून के तहत 8 हजार 174 सभासदों को दाखिल कराने की तारीख व पहचान नहीं कराई गई. बैंक के सदस्यों ने 529 वोटरों का सभासद क्रमांक गलत दर्ज किया. विभागीय सहनिबंधक सहकारी संस्था के आदेशानुसार जिला उपनिबंधक ने 893 वोटरों की जांच न करते हुए उन्हें नियमबाह्य रुप से वोटर सूची में शामिल किया है. जिसमें 2 बार नाम रहना व कार्यक्षेत्र से बाहर के वोटरों का समावेश है. आदी शिकायतें याचिकाकर्ता ने अपनी आपत्ति मेें उठाई है. जिससे इस मामले पर कोर्ट क्या फैसला देता है, इस पर सभी की नजरें लगी है.

* चुनावी कार्यक्रम रोकने की मांग
शिक्षक बैंक चुनाव की अंतिम वोटर लिस्ट में भारी गडबडियां है. इसलिए यह गलतियां सुधारकर अंतिम वोटर लिस्ट प्रकाशित होने तक बैंक के चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया जाए, यह मांग कोर्ट में की गई है.
– गोपाल पवार, याचिकाकर्ता सभासद

Related Articles

Back to top button