अमरावतीमुख्य समाचार

कुलगुरू डॉ. मालखेडे ने संभाला पदभार

विद्यापीठ के केजी देशमुख सभागार में हुआ पदग्रहण समारोह

अमरावती/दि.16- संत गाडगेबाबा अमरावती विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप नामदेवराव मालखेडे ने आज गुरूवार 16 सितंबर की सुबह अमरावती पहुंचकर संगाबा अमरावती विद्यापीठ के आठवें कुलगुरू के तौर पर अपना पदभार स्वीकार करने के साथ ही अपने कामकाज का जिम्मा संभाल लिया.
बता दें कि विगत 11 सितंबर को राज्यपाल व कुलपति भगतसिंह कोश्यारी द्वारा संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के नये कुलगुरू के तौर पर डॉ. दिलीप मालखेडे की नियुक्ति को लेकर घोषणा की गई थी. जिसके पश्चात नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे का गुरूवार की सुबह ट्रेन के जरिये अमरावती आगमन हुआ. इस समय बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर विद्यापीठ के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कुलगुरू के तौर पर पहली बार अमरावती पधारे अमरावती के ही भुमिपूत्र डॉ. दिलीप मालखेडे का भावपूर्ण सत्कार किया गया. जहां से उन्हें पूरे सम्मान के साथ संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ परिसर में लाया गया. यहां पर के.जी. देशमुख सभागार में आयोजीत पदग्रहण समारोह में नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे ने कुलगुरू के तौर पर पद व गोपनियता की शपथ ली. इस समय विद्यापीठ के प्रभारी कुलगुरू डॉ. विलास भाले ने अपना पदभार नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे को सौंपा. जिसके पश्चात उपस्थितों के साथ नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. मालखेडे का परिचय कराया गया और सभी ने कुलगुरू डॉ. मालखेडे को उनके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी. साथ ही कुलगुरू पद पर उनकी नियुक्ति हेतु उनका अभिनंदन किया.

* यूट्यूब पर हुआ समारोह का सीधा प्रसारण

कोविड संक्रमण के खतरे और कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों के मद्देनजर विद्यापीठ परिसर स्थित के. जी. देशमुख हॉल में आयोजीत पदग्रहण समारोह में बेहद चुनिंदा गणमान्यों को ही आमंत्रित किया गया था. वहीं सभी खासोआम के लिए इस आयोजन का विद्यापीठ के यूट्यूब चैनल व फेसबुक पेज के जरिये सीधा प्रसारण किया गया. जिसके माध्यम से समूचे संभाग के शिक्षा क्षेत्र से जुडे लोगों ने घर बैठे इस आयोजन को ऑनलाईन तरीके से देखा. वहीं के. जी. देशमुख सभागार में प्रभारी कुलगुरू डॉ. विलास भाले, प्र-कुलगुरू डॉ. राजेश जयपूरकर सहित कुलसचिव, उपकुलसचिव तथा विविध विद्या प्राधिकरण, सीनेट व व्यवस्थापन परिषद के सदस्य एवं अधिष्ठाता व विभाग प्रमुख उपस्थित थे.

* बडनेरा स्टेशन पर हुआ जंगी स्वागत

बता दें कि, संगाबा अमरावती विद्यापीठ के नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे मूलत: अमरावती जिले के बहिरम (करजगांव) के निवासी है और उनकी अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरू पद पर नियुक्ति होने की घोषणा के चलते पूरे जिले में हर्ष की लहर देखी जा रही थी. साथ ही गुरूवार की सुबह कुलगुरू के रूप में पहली बार अमरावती आगमन होने पर विद्यापीठ परिवार द्वारा उनका बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर जंगी स्वागत किया गया. इस समय नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. मालखेडे के कई पुराने परिचित व संगी-साथी भी उपस्थित थे. इस अवसर पर विद्यापीठ के प्र-कुलगुरू डॉ. राजेश जयपूरकर की अगुआई में विद्यापीठ के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नवनियुक्त कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे का प्रथम नगरागमन पर पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया.

Related Articles

Back to top button