अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले की पहली महिला शाखा के रुप में चांदनी चौक शाखा का चयन

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के उप अंचल प्रमुख गुप्ता ने किया उद्घाटन

4 महिला कर्मचारी देगी सेवा
अमरावती/दि.16– जिले में महिला सशक्तिकरण को बढावा मिले इसके लिए सेंट्रल बैंक की चांदनी चौक-वलगांव रोड की शाखा को अब महिला शाखा के रुप में परिवर्तित कर दिया गया है. मुस्लिम क्षेत्र की महिलाएं अधिकतर बैंकों में आने से घबराती थी. जिसके लिए सेंट्रल बैंक व्दारा महिलाओं की सेवा के लिए महिला कर्मचारियों की नियुक्ती की गई है. बता दें कि इस शाखा में अब 4 महिला कर्मचारी सेवाएं देगी. बुधवार को बैंक के उप अंचल प्रमुख संदीपान गुप्ता (पुणे) ने इस शाखा का उद्घाटन किया. इस समय क्षेत्रिय प्रमुख बिनीता राणी, मुख्य प्रबंधक दिपक दाभोले, राजकुमार तरटे, सुनिल डीहरे आदि उपस्थित थे.

मुस्लिम बहुल क्षेत्रोें की महिलाएं अक्सर कर बैंकों व सरकारी कामों में आने से कतराती है. जिसके कारण कई सरकारी कामों में वे पीछे रहती है. इसी तरह पुरूष कर्मचारी होने की वजह से महिलाएं बात करने में भी हिचकिचाती है. महिलाओं को उचित सम्मान मिले इसके लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया व्दारा चांदनी चौक-वलगांव मार्ग स्थित शाखा को अब महिला शाखा का नाम दिया है. इस शाखा की विशेषता यह है कि बैंक के कार्यालयीन समय में चार महिला कर्मचारी पूरी तरह से सेवाएं देगी. बैंक की शाखा प्रमुख से लेकर कैशियर तक ऐसी चार महिलाओं की नियुक्ती इस शाखा में की गई है. बैंक की शाखा प्रबंधक के रुप में मीना मेश्राम की नियुक्ती की गई है. इनके साथ ही कर्मचारी के रुप में प्रगती माणिकपुरे, शलाका नगराले, साक्षी मांडवणे, इकबाल हुसैन की भी नियुक्ती की गई है. महिलाओं के लिए विशेष सुविधा व सेवा के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की यह अभिनव पहल को देखकर सभी ओर प्रशंसा की जा रही है.

हम अपना 100 प्रतिशत देने का करेगें प्रयास
पश्चिम मुस्लिम क्षेत्र में बैंक होने से व पुरुष कर्मचारी होने से महिलाएं बहुत कम बैंको के कामकाज के लिए आ पाती है. किंतु अब पुरी महिला टीम होने से पश्चिम क्षेत्र की महिलाओं को अधिक सुविधा मिल पाएगी. हम भी अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास करेगें.
मीना मेश्राम (मुख्य प्रबंधक, महिला शाखा चांदनी चौक)

Related Articles

Back to top button