अमरावती

चंद्रपुर का युवक अमरावती में गिरफ्तार

इंस्ट्राग्मरा पर हुई पहचान के बाद संबंधित छात्रा को मिलने धमका रहा था

* छात्रा के माध्यम से सायबर पुलिस ने आरोपी मिस्टर बेफिकरा को दबोचा
अमरावती/दि.12– इंस्ट्राग्राम पर हुई पहचान के बाद युवती के आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी देने वाले मिस्टर बेफिकरा इंस्ट्राग्रामधारक को रविवार को दोपहर में सायबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक का नाम चंद्रपुर जिले के बल्लापुर गांधीवार्ड निवासी प्रणय सुधाकर घुबडे (21) हैं.
जानकारी के मुताबिक शहर के अभियांत्रिकी महाविद्यालय में पढने वाली एक युवती की पिछले कुछ माह पूर्व इंस्ट्राग्राम पर प्रणय से पहचान हुई थी. पश्चात दोनों के बीच चैटिंग शुरु हो गई. प्रणय यह चंद्रपुर जिले में बीएमसी की शिक्षा ले रहा हैं. जबकि युवती शहर के एक अभियांत्रिकी महाविद्यालय में हैं. युवती एक अच्छे दोस्त के रुप में उसके साथ चैटिंग कर रही थी. दोनों एक दूसरे को खुद के कुछ फोटो भेजे थे. पश्चात प्रणय ने उससे मिलने की इच्छा दर्शायी थी, लेकिन युवती व्दारा इंकार किए जाने से उसने युवती का फोटो वायरल करने की धमकी दी. प्रणय हमेशा युवती को फोन कर मिलने का अनुरोध करता था. आखिरकार युवती ने 6 दिसंबर को सायबर थाने में शिकायत दर्ज की. इस आधार पर पुलिस ने अज्ञात इंस्ट्राग्राम धारक के खिलाफ मामला दर्ज किया था. शिकायत दर्ज करने के बाद भी प्रणय लगातार युवती को फोन कर मिलने के लिए धमका रहने से सायबर पुलिस ने युवती के माध्यम से उसे अमरावती बुलाया. अमरावती पहुंचने के बाद प्रणय ने युवती को फोन कर राजापेठ बस डिपो के सामने बुलाया. उसके पूर्व ही सायबर पुलिस ने बसस्थानक परिसर में जाल बिछाया और युवती से मिलने से पूर्व प्रणय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. निरीक्षक सीमा दातालकर, सहायक निरीक्षक रवींद्र सहारे, जवान चैतन्य रोकडे, विद्या राउत, शैलेंद्र अर्डक, संग्राम भोजने, सुषमा आठवले के दल ने यह कार्रवाई की.

* सावधानी बरते
सोशल मीडिया पर चैटिंग करते समय हम किस तरह के फोटो, वीडियो भेज रहे है, इस बाबत सावधानी रखनी चाहिए. विशेष यानि विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया पर निजी चैटिंग करते समय अपने निजी क्षण के फोटो, वीडियो भेजने की गलती नहीं करनी चाहिए.
– सीमा दातालकर, निरीक्षक सायबर शाखा

* महिला आयोग ने भी दिए थे कार्रवाई के निर्देश
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रुपाली चाकरणकर ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए शहर पुलिस को इंस्ट्राग्राम के इस आरोपी पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे. महिला आयोग के निर्देश पर सायबर पुलिस ने पश्चात सक्रियता से आरोपी को दबोच लिया.

 

 

 

Related Articles

Back to top button