अमरावतीमहाराष्ट्र

चंद्रशेखर पसारी ने आढत व्यापारियों के साथ की धोखाधडी

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

अमरावती/दि.16– धामणगांव कृषि उपज बाजार समिति के अडत व्यापारियों से नीलामी में करोडों रुपयों का माल खरीदकर श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी के संचालक चंद्रशेखर पसारी ने करीब 17 अडत व्यापारियों के हक के लाखों रुपए देने से इन्कार किया. अपनी जान को कम-ज्यादा कर झूठे केसेस में फसाने की धमकी दी. लाखों रुपयों से ठगे गए अडत व्यापारियों ने ग्रामिण पुलिस अधिक्षक से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. शिकायत में कहा गया कि आरोपी चंद्रशेखर पसारी श्याम ट्रेडिंग कंपनी के संचालक है. सभी शिकायतकर्ता धामणगांव रेलवे फसलमंडी में अडत का व्यवसाय करते है. मंडी में किसानों द्वारा लाई कृषि उपज की निलामी कर उचित बोली लगानेवालें को माल बेचते है.

अडत व्यवसायी संबंधित किसान को तत्काल रकम अदा करते है. 13 दिन की कालावधी में माल खरीदनेवाला असामी अडत व्यवसायियों को उनकी रकम का भुगतान करता है. इस परंपरा व व्यवहार के तहत वर्ष 2023 के अगस्त से सितंबर माह दौरान अडत व्यवसायियों से 1 करोड 3 लाख 23 हजार 412 रुपयों की कृषि उपज आरोपी चंद्रशेखर पसारी ने धामणगांव मंडी से खरीदी थी. हमेशा की तरह कुछ दिन बाद अडत व्यवसायियों ने अपनी रकम आरोपी चंद्रशेखर पसारी से मांगने पर विविध कारण बताकर टालमटोल की. तगादा लगाने पर आरोपी ने बताया कि उसकी बेटी नेदरलैंड में नोकरी करती है, इसे करोडों का पैकेज है. वह आने पर सबकी रकम चुकता करेंगा. 30 दिसंबर 2023 को आरोपी की बेेटी घर आने की जानकारी मिलते ही अडत व्यापारी पसारी के घर पहुंचे. रकम मांगने पर नेदरलैंड से लौटी बेटी ने एक पाई भी देने से इन्कार किया.

आरोपी चंद्रशेखर पसारी ने भी रकम देने से इन्कार कर सभी को घर से खदेड दिया. 10 जनवरी को धामणगांव मंडी परिसर में आरोपी पसारी नजर आते ही अडत व्यवसायियों ने अनुरोध कर रकम मांगी. पसारी ने लाखों रुपयों की रकम देेने से न केवल इन्कार किया बल्कि गाली गलौज कर झूठे केस में फसाने की धमकी दी. राजनेता और पुलिस अफसरों से संबंध रहने से मेरा बाल भी बाका नहीं होता ऐसा घमंड बताकर धमकियां दी. ग्रामिण एसपी को शिकायत देते समय पवन लाहोटी, कैलास राठी, रुपेश वानखडे, दीपक राजनकर, किरणताई पनपालिया, राधेश्याम चांडक, रमेश चांडक, मित्रा भालेराव, निशांत पनपालिया, शंकुतलादीदी गांधी, आशिष कापसे, प्रमोद मुंदडा, महेश गंगन, आशिष राठी, सचिन राठी, मुकेश पनपालिया, सुनिल वानखडे आदि उपस्थित थे.

एड.राजेश मुंदडा से ली सलाह
धोखाधडी के शिकार अडत व्यापारियों ने फौजदारी वकिल एड.राजेश मुंदडा से संपर्क कर कानूनन सलाह ली और घटना के बारे में विस्तार से बताया. एड.राजेश मुंंदडा के मार्गदर्शन पर 17 अडत व्यापारियों ने सत्यलेखी कथन शिकायत ग्रामिण पुलिस अधिक्षक से मुलाकात कर सौंपी. ग्रामीण एसपी ने आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button