अमरावती

चांदूर बाजार ग्रामीण अस्पताल की एक्स रे मशीन दो दिनों से बंद

लोगों को झेलनी पड रही परेशानी

  • कर्मचारी देते है टालमटोल के जवाब

चांदूर बाजार प्रतिनिधि/दि.4 – चांदूर बाजार शहर के ग्रामीण अस्पताल की एक्स रे मशीन पिछले दो दिनों से बंद स्थिति में रहने से गरीब लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है. लॉकडाउन के बाद अचानक यातायात बढने से दुर्घटना का प्रमाण भी बढ चुका है. साथ ही तहसील में तुअर कटाई व अन्य भारी कामों की शुरुआत हुई है. जिससे कई बार शारीरिक तकलिफ होने से स्थानीय मरीजों को एक्स रे निकालने की सलाह दी जाती. किंतु एक्स रे मशीन पिछले कुछ दिनों से बंदी स्थिति में रहने से गरीब मजदूरों को बाहर से ज्यादा पैसे खर्च कर एक्स रे निकालना पडता है. विशेष यह की अस्पताल की बंद एक्स रे मशीन बाबत प्रश्न पूछने पर कर्मचारियों से टालमटोल के जवाब दिये जा रहे है.
ग्रामीण क्षेत्र तथा शहर क्षेत्र के गरीब परिवारों को योग्य और कम खर्च में इलाज मिलना चाहिए, इसके लिए प्रशासन हमेशा ही प्रयासरत रहता है. मरीजों को योग्य डॉक्टरों से इलाज मिलना चाहिए इसके लिए एमबीबीएस डिग्री प्राप्त डॉक्टरों को ही प्राथमिकता दी जाती है. किंतु चांदूर बाजार शहर का अस्पताल हमेशा ही संकटों में घिरा रहता है. पिछले कुछ दिनों से शहर के अस्पताल की एक्स रे मशीन बंद पडने से मरीजों को संकटों का सामना करना पडता है. संबंधित विभाग से पूछने पर जवाब दिया जाता है कि मशीन है तो बंद तो पडेगी ही. एक महिने में एक बार नहीं तो 10 बार भी बंद पड सकती है. तो किसी महिने में एक दिन भी बंद नहीं पडती, इस तरह के जवाब दिये जाते है.

  • विविध समस्याओं में घिरा है अस्पताल

ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों की समस्या आज भी कायम है. अनेकों जगह अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं है. तो कुछ जगह डॉक्टर मुकाम पर नहीं रहते, ऐसे अनेक समस्याओं का ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को सामना करना पडता है. ऐसा रहते समय ग्रामीण क्षेत्र के लोग तहसील के अस्पताल में जाते है, लेकिन वहां की भी स्थिति कुछ समान है. चांदूर बाजार अस्पताल की एक्स रे मशीन पिछले कई दिनों से बंद पडी है. इस कारण लोगों को ज्यादा पैसे देकर बाहर एक्स रे के लिए जाना पडता है.

Related Articles

Back to top button