अमरावती

देश के मिजाज और हवा के रूख में बदलाव

यूपी के चुनाव से तय होगी देश की दशा व दिशा

  • एएचपी के संस्थापक डॉ. प्रवीण तोगडिया का कथ

अमरावती/दि.8 – इस समय देश के मिजाज और हवा के रूख में काफी हद तक बदलाव की लहर है तथा उत्तर प्रदेश की विधानसभा के चुनाव पश्चात देश की नई दशा व दिशा तय होगी. डॉ. तोगडिया के मुताबिक यूपी विधानसभा के चुनाव में जिस पार्टी को बहुमत प्राप्त होगा, उसी पार्टी के मुख्यमंत्री द्वारा देश के अगले प्रधानमंत्री को बनाने में मुख्य भूमिका निभाई जायेगी. ऐसे में फिलहाल देश की हवा के बदलते रूख और मिजाज पर नजर रखी जानी चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिया द्वारा किया गया.
गत रोज अमरावती जिले के दौरे पर आये अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक अध्यक्ष व प्रखर हिंदूवादी नेता डॉ. प्रवीण तोगडिया ने यहां पर एक पत्रकार परिषद को संबोधित किया. जिसमें उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही डॉ. तोगडिया ने भाजपा के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार पर कई मुद्दों को लेकर जमकर निशाना भी साधा. इस समय अपने दोनों संगठनों को मजबूती देने हेतु राज्यव्यापी दौरे पर निकले डॉ. प्रवीण तोगडिया गत रोज नागपुर से निकलकर स्थानीय कठोरा परिसर स्थित पोटे टाउनशिप निवासी अपने संगठन के पदाधिकारी गौरव अर्डक के निवास पर पहुंचे. जहां पर संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करने के साथ ही डॉ. तोगडिया ने यहां एक पत्रकार परिषद को भी संबोधित किया. इस समय उन्होंने कहा कि, वे अपने जीवन के करीब 32 से अधिक शानदार वर्ष अपने पूर्ववर्ती संगठनों को दे चुके है. किंतु इसके बावजूद उन्हें अपने उन दोनों संगठनों को किसी कारणवश छोडने पर मजबूर किया गया. जिसके चलते उन्होंने हिंदू समाज को जागरूक व संगठित करने के लिए अपने पुराने साथियों के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल नामक दो संगठन बनाये. जिनके जरिये एक बार फिर पहले की तरह ही हिंदू जनजागृति का काम किया जायेगा. इसके तहत जहां इस वर्ष 20 लाख से अधिक परिवारों में दशहरा पर्व पर शस्त्र पूजन कराया गया. वहीं अगले वर्ष एक करोड से अधिक हिंदू परिवारों में शस्त्र पूजन कराया जायेगा. साथ ही पहले की तरह राष्ट्रीय बजरंग दल के जरिये हिंदू युवाओं को त्रिशूल वितरित किये जायेंगे. जिसके तहत आगामी 25 दिसंबर को वे छत्तीसगढ के रायपुर में त्रिशूल वितरण अभियान का शुभारंभ करेंगे.
इस पत्रवार्ता में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारी गौरव अर्डक, किशोर डिकोंडवार, अनुप जयस्वाल, विवेक चकोले व कुलदीप काले भी उपस्थित थे.

लोग हैरान-परेशान, क्या कर रही सरकार

इस पत्रवार्ता के दौरान केंद्र की मोदी सरकार को कई मुद्दों पर घेरते हुए कभी फायरब्राण्ड नेता के तौर पर पहचान रखनेवाले डॉ. प्रवीण तोगडिया ने कहा कि, यद्यपि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. किंतु अब तक कहीं पर भी रामराज्य आता दिखाई नहीं दे रहा, क्योंकि देश में आज भी एक करोड लोग बेघर है और 19 करोड लोग भूखे पेट सोने पर मजबूर है. खुद को एक मेहनतकश किसान का बेटा बताते हुए डॉ. प्रवीण तोगडिया ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के प्रति अपना समर्थन जताने के साथ ही कहा कि, केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापिस लेने में काफी विलंब कर दिया. यह काम काफी पहले ही हो जाना चाहिए था.

अब भागवत और मेरा डीएनए एक नहीं

विगत दिनों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा देश में रहनेवाले सभी धर्म के लोगों का डीएनए एक रहने के संदर्भ में दिये गये बयान को सिरे से खारिज करते हुए डॉ. प्रवीण तोगडिया ने कहा कि, अब तो भागवत और हमारा डीएनए भी एक नहीं है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, इस देश में भाजपा के अलावा जितने भी गैर भाजपाई हिंदू नेता है, वे उन सबको भी अपने दिल के बेहद करीब पाते है.

पूर्व नियोजीत था अमरावती दंगा

इस पत्रवार्ता के दौरान पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए डॉ. प्रवीण तोगडिया ने कहा कि, विगत दिनों अमरावती में अचानक ही दंगा सदृश्य हालात नहीं पैदा हुए, बल्कि इसे सोची-समझी साजीश के तहत अंजाम दिया गया और अमरावती में जो कुछ भी हुआ, उसे न्यूज चैनलों व सोशल मीडिया के जरिये समूचे देश ने देखा. यदि भविष्य में ऐसी घटनाओं को टालना है, तो हिंदूओं को अभी से जागरूक व संगठित होना जरूरी है.

Related Articles

Back to top button