अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

कल भी बदली, परसों बारिश

मौसम तज्ञ प्रा. बंड का अनुमान

अमरावती/ दि. 6- रविवार को 44 डिग्री की झुलसानेवाली गर्मी से सोमवार को अमरावती के लोगों को बदली भरे वातावरण के कारण राहत मिली. हालांकि आज भी तापमान 42 डिग्री के आसपास रहा. कल मंगलवार 7 मई को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. पारे में और राहत मिलेगी तथापि आज और 9 मई को अमरावती में जगह- जगह तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. यह अनुमान मौसम विशेषज्ञ प्रा. डॉ. अनिल बंड ने व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि 8 और 9 को जिले में बारिश के चांसेस है. उसके बाद गर्मी फिर रफ्तार पकडेगी.
* अकोला ने चंद्रपुर को पछाडा
अकोला महाराष्ट्र में 44. 4 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म जगह बनी हुई है. इसके बाद 44. 2 डिग्री के साथ चंद्रपुर का नंबर है. अमरावती, वर्धा में पारा लगभग 44 डिग्री रहा है. अकोला मेंं जलस्त्रोत तेजी से सूख रहे है. जिससे गर्मी का अहसास तेज हो गया है.
* वाशिम में देव तालाब सूखा
वाशिम में देव तालाब सूख गया है. जिससे सैकडों मछलियां मारी गई. वैसे भी मई माह तेज धूप का रहता है. यहां उष्माघात का खतरा रहने की आशंका जिला प्रशासन ने व्यक्त की है. वन्य जीवों के साथ जलचर प्राणियों को भी गर्मी की मार सहन करनी पड रही. पानी के अभाव में देवतालाब में सैकडों मछलिया मारी गई.

Related Articles

Back to top button