अमरावती

शहर के विभिन्न इलाकों में चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान

मनपा आयुक्त के निर्देश पर स्वास्थ्य व स्वच्छता विभाग की मुहिम

अमरावती/दि.23– मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर के निर्देश पर मनपा क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग व स्वच्छता विभाग व्दारा हर दिन की जाने वाली स्वच्छता के तहत विशेष स्वच्छता अभियान शुरु कर शहर के विभिन्न इलाकों की साफसफाई की जा रही हैं.
मनपा आयुक्त तथा उपायुक्त व सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर जोन क्रं. 1 के निर्देशानुसार वरिष्ठ स्वास्थ्य निरिक्षक के मार्गदर्शन में प्रभाग क्रं. 5 महेंद्र कॉलोनी में सुबह परिसर के नागरिकों से गीला व सूखा कचरा जमा कर जनजागरण किया गया. यहां वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक शेख, विक्की जेधे, गोहर हानेगांवकर, माहुरकर, खंडार व सुपरवाइजर उपस्थित ृथे. इसी तरह उपायुक्त डॉ. सीमा नेताम के निर्देश पर विलास नगर के बौद्ध विहार परिसर की नाली की साफसफाई कर कचरा उठाया गया. कृष्णा नगर सर्विस गली नंबर 4 के उपरी ओर मध्य भाग की सर्विस गली की साफसफाई कर कचरा एक स्थान पर जमा कर उसे ट्रक के जरिए उठाया गया. साथ ही जोन कार्यालय में स्प्रे का छिडकाव किया गया.
इसी तरह बडनेरा जोन क्रं. 4 के सहायक आयुक्त के निर्देश के मुताबिक कंत्राटी और मनपा सफाई कर्मियों के हाजिरी रजिस्टर की जांच की गई और दैनंदिन साफसफाई के तहत प्रभाग क्रं. 20 सुतगिरणी अंतर्गत आने वाले पवननगर नं. 2, न्यू प्रभात कॉलोनी, गोपाल नगर, संगम कॉलोनी परिसर का जायजा कर नालियों की सफाई का काम किया गया. इसी तरह संत रोहिदास कॉलोनी, मराठा कॉलोनी और पवननगर नं. 2 परिसर मेें स्प्रै का छिडकाव किया गया. यह कार्य करते समय परिसर का जायजा कर जगह-जगह पडे कचरे को उठाया भी गया. गाजरघास, कंटेनर की भी साफसफाई की गई. इस प्रभाग में स्वास्थ्य निरीक्षक विनोद टांक, इमरान खान और सफाई कामगार उपस्थित थे.
मनपा जोन नं. 2 राजापेठ अंतर्गत आनेवाले प्रभाग क्रं. 7 जवाहर स्टेडियम के बच्छराज प्लॉट, तखतमल शाला और कॉटन मार्केट से सटकर ही नालियों के पास पौधे और गाजरघास काटकर एक जगह जमा किए गए और गीला व सूखा कचरा अलग-अलग कर ट्रक में भरा गया. इसी तरह प्राप्त शिकायतों का निवारण भी किया गया. प्रभाग क्रं. 5 महेंद्र कॉलोनी के हबीब नगर नं.1 की नाली की साफसफाई की गई. उपायुक्त डॉ. सीमा नेताम व सहायक आयुक्त जोन नं. 3 के मार्गदर्शन में प्रभाग क्रं. 9 एसआरपीएफ वडाली के ठाकुरपुरा में छिडकाव किया गया. इतवारा बाजार परिसर की भी साफसफाई कर मटन मार्केट की नाली साफ की गई.
प्रभाग क्रं. 4 जमील कॉलोनी, लालखडी परिसर का मेन रोड के नाले की सफाई जेसीबी व्दारा की गई. इसी तरह सहायक जोन नं. 1 सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर के निर्देश पर उत्तर जोन क्रं. 1 कृष्णा नगर प्रभाग क्रं. 6 विलास नगर प्रभाग में मेन रोड का कचरा उठाया गया. रमाबाई नगर के अवचार, बमनेल, चीनी गल्ली की नाली साफ कर कचरा उठाया गया. साथ ही उत्तर जोन क्रं. 1 कार्यालय में सफाई कामगारों व्दारा गाजरघास काटकर कचरा उठाया गया और साफसफाई भी की गई.

 

Related Articles

Back to top button