अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

विदर्भ के राजा की विसर्जन यात्रा हेतु शहर के यातायात मार्ग में बदलाव

कल धूमधाम से निकाली जाएगी विदर्भ के राजा की विसर्जन यात्रा

* खापर्डे बगीचा से होगा प्रारंभ, नगर भ्रमण कर मोसीकॉल जीन पहुंचेगी यात्रा
* मोसीकॉल कारखाने के विशालकाय कुएं में होगा विदर्भ के राजा का विसर्जन
अमरावती/दि.4 – स्थानीय खापर्डे बगीचा परिसर स्थित न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल द्बारा स्थापित विदर्भ का राजा गणपति की विसर्जन यात्रा कल 5 अक्तूबर को दोपहर 3 बजे खापर्डे बगीचा परिसर से निकाली जाएगी. जो शहर के विभिन्न चौक-चौराहों से होकर गुजरते हुए मोसीकॉल कारखाने में पहुंचेगी. इस दौरान शहर के प्रमुख चौक-चौराहों से होने वाली वाहनों की आवाजाही को अवरुद्ध होने से बचाने के लिए शहर के कई मार्गों से होने वाले यातायात में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है.
इस संदर्भ में शहर यातायात पुलिस द्बारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि, न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल की विसर्जन यात्रा खापर्डे बगीचा से शुरु होकर जब इर्विन चौक में पहुंचेगी, तो गल्स हाईस्कूल चौक से इर्विन चौक की ओर आने वाले यातायात को पुलिस पेट्रोल पंप मार्ग से होते हुए बस स्टैंड की ओर मोड दिया जाएगा. वहीं बाबा कॉर्नर से इर्विन चौक की ओर आने वाले यातायात को लेकुमल चौक की तरफ भेजा जाएगा. इसके पश्चात जब यह विसर्जन यात्रा मच्युरी टी प्वॉईंट से रेल्वे स्टेशन मार्ग पर रहेगी, तो मच्यूरी टी प्वॉईंट से रेल्वे स्टेशन की ओर आने व जाने वाले यातायात को बंद रखा जाएगा. इसके साथ ही जब यह यात्रा रेल्वे पुलिया पर पहुंचेगी, तो बस स्टैंड की ओर से आने वाले यातायात को उस्मानिया मस्जिद के पास से खापर्डे बगीचा की ओर मोड दिया जाएगा. साथ ही रुख्मिणी नगर की ओर से हमालपुरा रोड होते हुए रेल्वे ब्रिज की तरफ आने वाले यातायात को श्याम नगर चौक से पुलिस पेट्रोल पंप मार्ग की ओर मोडा जाएगा. जिस समय यह विसर्जन यात्रा रेल्वे पुल से राजकमल चौक की ओर रहेगी तब बस स्टैंड की ओर से आने वाले यातायात को रेल्वे स्टेशन से मच्यूरी टी प्वॉईंट, उडान पुल तथा मालवीय चौक मार्ग की ओर मोडा जाएगा. साथ ही राजकमल चौक से रेल्वे पुल की ओर आने वाले यातायात को जयस्तंभ चौक व मालवीय चौक मार्ग की ओर भेजा जाएगा. इसके बाद जब यह जुलूस राजकमल चौक से श्याम चौक होते हुए जयस्तंभ चौक की ओर आगे बढेगा, तब गद्रे चौक से राजकमल चौक की ओर आने वाले यातायात को राजापेठ उडानपुल अथवा गांधी चौक मार्ग की ओर मोडा जाएगा. साथ ही हमालपुरा की ओर से आने वाली यातायात को रेल्वे स्टेशन चौक व मच्यूरी टी प्वॉईंट मार्ग की ओर भेजा जाएगा. यह विसर्जन जुलूस जयस्तंभ चौक से दीपक चौक मार्ग पर रहते समय राजकमल चौक की ओर से आने वाले यातायात को सरोज चौक व चित्रा चौक मार्ग की ओर भेजा जाएगा. साथ ही चित्रा चौक की ओर से आने वाले यातायात को भी सरोज चौक मार्ग होते हुए राजकमल चौक की ओर भेजा जाएगा. इसके पश्चात जब यह शोभायात्रा दीपक चौक से मोसीकॉल जीन मार्ग पर रहेगी, तब विलास नगर की ओर से आने वाले यातायात को लेखुमल चौक व बाबा कॉर्नर मार्ग की ओर भेजा जाएगा. साथ ही दीपक चौक से विलास नगर की ओर जाने वाले वाहनों को इर्विन चौक की ओर भेजा जाएगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए शहर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने बताया कि, यह आदेश 5 अक्तूबर की मध्यरात्री तक लागू रहेगा और इस दौरान सभी वाहन चालकों के लिए इस अधिसूचना का पालन करना अनिवार्य रहेगा. अन्यथा उनके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button