अमरावतीमुख्य समाचार

चैनल पैकेज हो जाएगा 540 रुपए का

70 प्रतिशत मूल्यवृध्दि का विरोध कर रहे ऑपरेटर

* शहर, जिले में 200 ऑपरेटर के पास ढाई लाख कनेक्शन
* स्टार, सोनी, झी के करार पर दस्तखत का मामला
अमरावती/ दि.22 – अमरावती के अधिकांश केबल ऑपरेटर ग्राहकों के हित में बडी कंपनियों के चैनल पैकेज के नए करार का विरोध कर रहे है, ऐसी जानकारी एक प्रमुख ऑपरेटर ने आज दोपहर अमरावती मंडल से चर्चा दौरान दी. उन्होंने दावा किया कि, शहर, जिले में 200 से अधिक ऑपरेटर होकर उनके पास 2 से ढाई लाख उपभोक्ता है. गत 18 फरवरी से इन उपभोक्ताओं को केबल टीवी के माध्यम से प्रमुख चैनल स्टार, झी, सोनी के समूह अंतर्गत चैनल का प्रसारण देखने नहीं मिल रहा.
इस ऑपरेटर ने दावा किया कि, कंपनी की मनमानी के खिलाफ वे लोग लड रहे हैं. कोर्ट में भी मामले को ले जाया गया है. केरल और गुजरात हाईकोर्ट में शीघ्र सुनवाई और निर्णय होने की अपेक्षा जताते हुए इस ऑपरेटर ने बताया कि, कंपनियां मनमाने ढंग से 70 प्रतिशत मूल्यवृध्दि करने जा रही है. एक बार उनकी मान ली, तो आगे भी उनकी ऐसी ही मनमर्जी चलेगी. उन्होंने स्पष्ट बताया कि, फिलहाल शहर तथा जिले के सामान्य उपभोक्ता को 350 रुपए में 279 चैनल का पैकेज मिल रहा है. कंपनियों की हेकडी से इसका दाम बढकर 540 रुपए हो जायेगा.
* व्यवसाय पर प्रतिकूल असर
इसी ऑपरेटर ने बताया कि, समूह चैनल के जीटीपीएल, जीओ, नेक्स्ट, आरसीएन, हातवे आदि ब्राडकॉस्टर है. अमरावती के अधिकांश उपभोक्ता जीटीपीएल और अन्य से जुडे है. जिसमें से यूसीएन ने मंगलवार को कंपनियों के नए करार पर दस्तखत कर दिये. दूसरी तरफ चैनल के दाम 500-600 रुपए होने की आशंका से केबल टीवी व्यवसाय पर प्रतिकूल असर पडने, ग्राहक संख्या कम होने का अनदेशा भी एक जानकार ने व्यक्त किया.
* फ्री टू एयर का मसला
इन्हीं जानकार ने बताया कि, ट्राई ने समय पर फ्री टू एयर का मसला ढंग से हल नहीं किया. जिसके कारण केबल टीवी उपभोक्ता को कंपनियों की मनमानी झेलनी पड रही है. उपभोक्ता से अधिकाधिक राशि वसूलने पर कंपनिया आमादा है. इसीलिए मनमाने रुप से दाम बढाए जा रहे है. बहरहाल अमरावती के डेढ लाख घरों में चार दिनों से सोनी, झी, स्टार समूह के चैनल प्रसारित नहीं हो रहे हैं. कब तक नहीं होंगे, यह कोई नहीं बता सकता. डीटीएच कंपनियां इस मौके को भुनाने पर तुली नजर आ रही है.

Related Articles

Back to top button