अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले के चार स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन का अंतिम चरण में

यात्रियों को ई-बसों का इंतजार

अमरावती/दि.19-राज्य परिवहन महामंडल द्वारा पहले चरण में जिले के चार स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन का काम अंतिम चरण में है. जिले के लिए 68 ई-बसों की मांग वरिष्ठ स्तर पर की है. इसमें पहले चरण में 10 से 15 बसें मई अंत तक रापनि के खेमें में दाखिल होने वाली थी, लेकिन आधा जून माह बीतने पर भी अब तक ई-बसें नहीं पहुंची.

जिले के अमरावती, परतवाडा, मोर्शी और वरूड इन चार डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्मिती की निविदा प्रक्रिया होकर अब तक इन चार्जिंग स्टेशन का विद्युत शाखा व सिविल शाखा द्वारा काम अंतिम चरण में आ गया है. 90 प्रतिशत काम निपटे है. दूसरे चरण में दर्यापुर, चांदूर रेल्वे और बडनेरा के चार्जिंग स्टेशन के काम होने वाले है.

एसटी का सफर सुरक्षित सफर माना जाता है. इसलिए यात्रियों द्वारा पहली प्राथमिकता रापनि की बसों को दी जाती है. प्रतीक्षा करेंगे, लेकिन एसटी से ही जाएंगे, ऐसी मानसिकता रहने वाले यात्रियों के लिए ई-बस के कारण बस का सफर अब ध्वनि-वायू प्रदूषण मुक्त होने वाला है. बुजुर्गों से लेकर छात्रों तक तथा महिलाओं से लेकर स्कूली छात्राओं तक सभी को एसटी सफर में सहुलियत मिलने से लालपरी सभी में लोकप्रिय है.

Related Articles

Back to top button