अमरावतीमुख्य समाचार

सेवा सहकारी संस्थाओें के चुनाव की सरगर्मी बढी

तीसरे चरण में 92 संस्थाओं की मतदाता सूची घोषित

अमरावती/दि.4- जिले की 543 सेवा सहकारी संस्थाओं में से 254 संस्थाओं के आम चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, जिसके तीसरे चरण में 92 सेवा सहकारी संस्थाओं के चुनाव की मतदाता सूची प्रकाशित करते हुए इस पर आपत्ति व आक्षेप मंगवाये गये है.
बता दें कि, सेवा सहकारी संस्था के चुनाव 5 से 6 चरणों में लिये जाने है. इसके पहले चरण में 62, दूसरे चरण में 100 तथा अब तीसरे चरण में 92 संस्थाओं के चुनाव की प्रक्रिया जिला उपनिबंधक द्वारा शुरू की गई है. 31 दिसंबर से शुरू की गई यह प्रक्रिया 10 जनवरी तक चलनेवाली है. जिन 92 संस्थाओं की मतदाता सूची घोषित की गई है, उन पर आपत्ति व आक्षेप दर्ज कराने हेतु 20 जनवरी तक मुदत प्रदान की गई है. पश्चात 25 जनवरी को अंतिम मतदाता सूची घोषित की जायेगी. ज्ञात रहे कि, जिले के सभी 543 सेवा सहकारी संस्थाओं के चुनाव 31 मार्च से पहले पूर्ण कराने है. मतदाता सूची घोषित हो चुकी 92 संस्थाओं में धारणी तहसील की 7, नांदगांव खंडेश्वर की 8, चांदूर बाजार की 9, मोर्शी की 4, चांदूर रेल्वे की 9, चिखलदरा की 4, धामणगांव रेल्वे की 5, अमरावती की 7, दर्यापुर की 18, अंजनगांव सूर्जी की 10, अचलपुर की 4 तथा तिवसा तहसील की 8 सेवा सहकारी संस्थाओं का समावेश है.
बता देें कि, सेवा सहकारी संस्थाओं के प्रस्तावित चुनाव की वजह से बाजार समितियों के संचालक मंडल के चुनाव अटके पडे है. क्योंकि बाजार समिती में सेवा सहकारी सोसायटी निर्वाचन क्षेत्र भी होता है और मुंबई उच्च न्यायालय की औरंगाबाद खंडपीठ ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए बाजार समिती के चुनाव से पहले सेवा सहकारी सोसायटियों के चुनाव करवाये जाने का निर्देश जारी किया था.

Related Articles

Back to top button