अमरावती

खरवाडी में नकली सोना देकर दो लाख से ठगी

फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर लूटने वाला गिरोह सक्रीय

  • अज्ञात व्यक्ति के साथ व्यवहार न करने का पुलिस का आह्वान

अमरावती/दि.23 – नकली पहचानपत्र दिखाकर घर के सदस्यों के साथ नजदीकी बढाकर उन्हें लाखों रुपयों से ठगने वाला गिरोह ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रीय हुआ है. उसी में कुछ महिलाओं का भी समावेश रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है. उनकी पहली शिकार चांदूर बाजार तहसील के खरवाडी का एक परिवार हुआ है. यह घटना 3 जुलाई को घटीत हुई है. फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ चांदूर बाजार पुलिस ने धोखाधडी का मामला दर्ज किया है, ऐसे अज्ञात व्यक्ति के साथ कोई भी व्यवहार न करे, इस तरह का आह्वान ग्रामीण पुलिस ने लोगों को किया है.
ऐसे ही एक गिरोह का एक व्यक्ति खरवाडी स्थित फरियादी के घर 3 जुलाई को आया है. उसने परिवार के एक सदस्यों को पहचान पत्र दिखाया, चंदा भी मांगा, वह इतने पर ही नहीं रुका तो कुछ ही समय में उसने खरवाडी के इस घर पर दो-तीन बार भेंट दी और परिचय बढाकर फरियादी को विश्वास में लिया. अपने पास के सोने के असली दो-तीन मनी दिखाए और कम भाव में सोना मिलने के कारण फरियादी ने भी उस अज्ञात व्यक्ति पर विश्वास रखा और उसे लालच के पीछे बला आने का अनुभव आने में समय नहीं लगा. उसके बाद फरियादी ने उस अज्ञात व्यक्ति को 2 लाख रुपए की राशि देकर आधा किलो सोने का मंगलसूत्र खरीद लिया. इस व्यवहार बाबत उसने किसी को कुछ न बताने की बात उससे कही और वह ठग वहां से चले गया. कम पैसे में सोने का मंगलसूत्र मिलने का आनंद फरियादी ने किसी को न बताते हुए 8-10 दिन व्यक्त किया. उसके बाद वह उस मंगलसूत्र के 2 मनी लेकर जब सोनार के पास गया तब उसे बताया गया कि वह सोना नहीं बल्कि पितल है. फरियादी को उस व्यक्ति का नाम भी पता नहीं था. तब उस व्यक्ति ने चांदूर बाजार पुलिस थाने में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज की. इस शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दफा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है.

पुलिस प्रशासन का जनता को आह्वान

किसी भी झांसे का शिकार न होते हुए इस तरह के व्यवहार कोई न करें, इससे पहले भी ऐसे प्रकार को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी. गांव में कोई अज्ञात महिला-पुरुष घुम रहा हो तो उनके बारे में पहले सभी जानकारी हासिल करे और उसके बाद उसके साथ कोई व्यवहार करे, इस तरह का आह्वान पुलिस ने किया है.

Related Articles

Back to top button